चोरी के बाद चौकीदार बेटे समेत हुआ फरार, खंदौली में चल रहा है डिग्री कॉलेज निर्माण का काम

डेढ़ किलो सोना व 40 लाख कैश पर किया हाथ साफ, परिवार बेटे का मुंडन कराने गया था हिमाचल

आगरा. थाना जगदीशपुरा के कृष्णा बाग कॉलोनी में चोरों ने बीती रात निर्माणाधीन कॉलेज संचालक के घर पर हाथ साफ कर दिया. परिवार बेटे का मुंडन कराने हिमाचल गया था. घर पर एक नौकर व चौकीदार की ड्यूटी लगाई थी. चोरी के बाद से चौकीदार गायब है. मामले में चौकीदार पर संदेह है.

10 मार्च को निकले थे

कृष्णा बाग कॉलोनी निवासी सुनील कुमार गौतम पुत्र रमेश चंद गौतम का खंदौली में जीजीएमएस के नाम से डिग्री कॉलेज बन रहा है. घर में सुनील कुमार गौतम की पत्नी प्रीति गौतम, 11 महीने का बेटा सुखांश व बेटी शमिष्ठा रहते हैं. 10 मार्च को परिवार बेटे का मुंडन कराने हिमाचल प्रदेश, नगर कोट गया था. सुनील कुमार के कॉलेज में कई चौकीदार हैं. इनमें से अयोध्या निवासी सुबोध पांडेय को घर की जिम्मेदारी सौंप कर गए थे. घर में सभी कमरों में ताले लगे हुए थे, जबकि ड्राइंग रूम और किचिन का दरवाजा खुला हुआ था. घर के सामने एक और मकान है वह भी सुनील कुमार का है. वहां पर 6-7 साल पुराना नौकर रवि रहता है.

कमरे से चोर निकल कर भागा

मंगलवार की रात ढाई बजे रवि उठा, तो चौकीदार सोया हुआ था पर कमरे का दरवाजा खुला हुआ था. रवि उसके पास गया और उसे उठाया. उससे पूछा कि दरवाजा कैसे खुला हुआ है. चौकीदार उठ गया. रवि कमरे की तरफ जाने लगा, उसी दौरान वहां से एक युवक भागता हुआ निकला. रवि ने शोर मचा दिया. चौकीदार ने रवि से घर में जाने को बोला. रवि घर के अंदर चला गया. इसी दौरान चौकीदार भी भाग निकला.

पुस्तैनी सोना और कैश ले गए

मौके पर पुलिस पहुंच गई. बुधवार की सुबह सुनील का परिवार भी पहुंच गया. पीडि़त के मुताबिक चोरों ने दो अलमारी तोड़ी. इनके यहां से हीरे का हार समेत डेढ़ किग्रा. सोने के जेवरात व एक किग्रा. चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया. इसके अलावा 40 लाख कैश भी पार कर दिया. पीडि़त के मुताबिक कैश कॉलेज निर्माण के लिए रखा हुआ था. शिवरात्रि पर पूजन के लिए जेवर लॉकर से निकाला था. इसके बाद शादियां आ गई तो जेवर रख नहीं पाए.

नौकर के साथ बेटा भी गायब

रवि के मुताबिक चौकीदार उससे मालिक के घर की स्थिति की जानकारी लेता रहता था. घर में कितना रुपया है. कितनी गाडि़यां है. सुनील कुमार का कहना है कि इस मामले में सिक्योरिटी कंपनी संचालक की मिलीभगत लग रही है. चूंकि सिक्योरिटी कंपनी संचालक चौकीदार को रुपये देने आए थे और डेढ़ घंटे बात करके गए. चौकीदार का बेटा फ्रीगंज में रहता है. लोग वहां पर पहुंचे तो बेटा नहीं था. लोगों को शक है कि चौकीदार चोरी के बाद बेटे के पास आया और फिर दोनों भाग निकले.

कॉलोनी में सीसीटीवी

लोगों के मुताबिक कॉलोनी में करीब 83 मकान है, जिसमें से 70 मकानों में लोग रह रहे हैं. यहां पर आने-जाने के कई रास्ते हैं. सीसीटीवी कैमरा किसी मकान पर नहीं लगा है. पुलिस आस पास के सीसीटीवी कैमरे देख रही है. फरार चौकीदार की तलाश कराई जा रही है.