आज से खुलेंगे टैक्स कलेक्शन काउंटर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जो लोग हर साल निर्धारित समय पर हाउस टैक्स जमा करते हैं, अप टू डेट रहते हैं, ऐसे लोग इस वित्तीय वर्ष का हाउस टैक्स जमा कर 10 प्रतिशत की छूट हासिल कर सकते हैं. इसके लिए बुधवार 23 मई से सभी जोनल कार्यालयों के साथ ही नगर निगम मुख्यालय में हाउस टैक्स कलेक्शन सेंटर खुल जाएगा.

नगर निगम इलाहाबाद के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके मिश्रा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 समाप्त होने के बाद टैक्स कलेक्शन काउंटर बंद कर दिया गया था. इसे नए वित्तीय वर्ष में 23 मई से खोला जा रहा है. सभी जोनल कार्यालयों के साथ ही नगर निगम मुख्यालय में पर डे सुबह दस से लेकर दोपहर तीन बजे तक लोग हाउस टैक्स जमा कर सकते हैं. 30 जून तक हाउस टैक्स जमा करने पर लोगों को 10 प्रतिशत छूट भी दी जाएगी. लेकिन छूट उन्हीं को मिलेगी, जिनका कोई एरियर नहीं होगा.

वेतन में पर्याप्त वृद्धि की मांग

बैंक कर्मियों की सामान्य सभा का आयोजन मंगलवार को हुआ जिसमें एआईबीईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एमएम राय ने कहा कि बैंक कर्मियों पर बोझ बढ़ रहा है और बदले में भारतीय बैंक संघ वेतन में महज दो फीसदी वृद्धि की बात कर रहा है. इस दौरान बैंक कमियों ने वेतन समझौते की मांग रखी. मौके पर सभा की अध्यक्षता मदनजी उपाध्याय और संचालन शशिकांत श्रीवास्तव ने किया.

पंक्षियों की सेवा से मिलता है पुण्य

आवाम सेवा समिति द्वारा पक्षी बचाओ अभियान के तहत मंगलवार को दरियाबाद कब्रिस्तान में पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था की. इस दौरान समिति अध्यक्ष मो. अबरार व पदाधिकारियों ने प्लास्टिक की बोतलों में दाना व पानी डालकर पेड़ों पर काटकर लटका दिया. इसी तरह अतरसुइया गोलपार्क में भी दाने पानी की व्यवस्था की गई.