छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। यह कहावत शनिवार की शाम उस समय चरितार्थ हुई जब एक ग्यारह माह की बच्ची मानगो स्थित खडि़या बस्ती के वेलफेयर टावर के पांचवे तल्ले से सीधे जमीन पर गिर गई। इस घटना में बच्ची घायल तो हुई पर डॉक्टर्स ने उसे खतरे से बाहर बताया। मां-बाप व फ्लैटवासियों ने भी इसे भागवान का चमत्कार बता रहे है।

ऐसे हुआ हादसा

वेलफेयर टावर के पांचवे तल्ले स्थित फ्लैट नंबर 512 निवासी सुमन कुमार मिश्रा के 11 माह की बेटी खेलते-खेलते बालकोनी में चले आई। उस दौरान मां (चांदनी मिश्रा) व पिता (सुमन कुमार मिश्रा) अंदर कमरे में थे। इसी क्रम में वह बच्ची सीधे नीचे सीमेंटेट जमीन पर गिर पड़ी। गिरने की आवाज सुनकर गार्ड जोर-जोर से चिल्लाने लगा। इसके बाद सभी फ्लैटवासी जुट गए। नर्सिग राव ने अपने कार से बच्ची को गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल में एडमिट कराया। बच्ची के सिर व दाहिने पैर में चोट आई है।

लोगों ने कहा, सुरक्षित नहीं है बालोकोनी

लोगों का कहना है कि बालकोनी पूरी तरह से खुला हुआ है। दो पाइप लगा भी है तो वह काफी गैप है। जिससे कोई भी बच्चा गिर सकता है। हालांकि कई लोगों ने इसी डर के कारण पूरे बालकोनी में ग्रिल लगा रखा है। इस फ्लैट में किसी बच्ची को गिरने की यह पहली घटना बताया जा रहा है। फ्लैटवासी बच्ची की स्थिति से देर रात तक अवगत होते रहे। इसमें नर्सिग राव, अमित कुमार सिंह व अनिल कर काफी सक्रिय रहे।