-कुलीबाजार में कोरोना पॉजिटिव निकली महिला ने अपर इंडिया मेटर्निटी हॉस्पिटल में जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

-रामा कॉलेज और हैलट से 11 कोरोना पेशेंट्स को सही होने के बाद किया गया डिस्चार्ज, एक्टिव केस सिर्फ 20

KANPUR: वेडनसडे को एक बार फिर अनवरगंज लाटूशरोड क्षेत्र से एक प्रेगनेंट महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला को पहले डफरिन भेजा गया, लेकिन हाई रिस्क प्रेगनेंसी की वजह से उसे अपर इंडिया मेटर्निटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उसने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक बच्चों और मां की हालत ठीक है। बच्चों को एनआईसीयू में रखवाया गया है। बता दें कि इस महिला के परिवार से आधा दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। जिसमें से एक शख्स की मौत भी हो चुकी है।

रिकवरी रेट 90 के ऊपर

कोरोना वायरस से संक्रमित पेशेंट्स के ठीक होने की रफ्तार वेडनसडे को भी जारी रही। रामा मेडिकल कॉलेज और हैलट से कुल 11 पेशेंट्स की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। ये पेशेंट्स कुलीबाजार, कर्नलगंज,बजरिया, बाबूपुरवा हॉटस्पॉट एरियाज के हैं। इसी के साथ अब हैलट में सिर्फ 4 कोरोना पेशेंट्स बचे हैं। जिनका न्यूरो साइंस सेंटर में रख कर इलाज किया जा रहा है। अभी तक 288 पेशेंट्स रिकवर होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं। सिर्फ 20 एक्टिव केस बचे हैं। कानपुर में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले पेशेंट्स का रिकवरी रेट 90.85 परसेंट तक पहुंच गया है जोकि कोरोना प्रभावित जिलों में सबसे ज्यादा है।

बॉक्स

बासमंडी का युवक लखनऊ में पॉजिटिव

बासमंडी क्षेत्र में रहने वाला 31 साल का युवक लखनऊ की प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकला। वह कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली कंपनी में काम करता है। 14 मई को वह ड्यूटी ज्वाइन करने लखनऊ पहुंचा तो हॉटस्पॉट एरिया से आने की वजह से उसकी लखनऊ में जांच कराई गई। वेडनसडे को रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। जिसके बाद लखनऊ के स्वास्थ्य विभाग से इसकी जानकारी कानपुर में सीएमओ को दी गई। युवक को लखनऊ में ही आइसोलेट किया गया है।

हॉटस्पॉट में सैंपलिंग धीमी

सिटी के हॉटस्पॉट एरिया में स्वास्थ्य विभाग की सैंपलिंग अब धीमी हो गई है। वेडनसडे को शहर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों से रैंडम सैंपलिंग के तहत 10 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। वहीं अब ज्यादा फोकस प्रवासी मजदूरों की सैंपलिंग पर किया जा रहा है। वेडनसडे को ऐसे 75 मजदूरों के सैंपल लिए गए जबकि कांटेक्ट ट्रेसिंग के जरिए 93 सैंपल कलेक्ट किए गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 281 सैंपल मेडिकल कालेज की कोविड लैब भेजे गए हैं।

--------------

टोटल केस- 318

रिकवर- 288

मौत-9

एक्टिव केस- 20

-------------

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner