झंगहा पुलिस की जांच-पड़ताल में पकड़ा गया किशोर

पकड़े जाने पर सुनाई पिटाई का बदला लेने की कहानी

GORAKHPUR: रंगदारी मांगने के मामलों की जांच में पुलिस को कामयाबी मिली है। झंगहा एरिया में पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाला 12वीं का स्टूडेंट निकला। मोबाइल फोन की जांच में पुलिस ने स्टूडेंट को अरेस्ट कर लिया। एसपी क्राइम आलोक शर्मा ने बताया कि रंगदारी के अन्य मामलों में जांच पड़ताल चल रही है।

जांच में सामने आई हकीकत

झंगहा के राघोपट्टी पड़री निवासी अजय यादव उर्फ मट्ठू को फोन कर किसी ने पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी। रुपए न देने पर बदमाश ने जानमाल की धमकी दी। रंगदारी को मजाक समझकर पहले तो अजय ने ध्यान नहीं दिया। लेकिन लगातार कॉल आने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। अलग-अलग मोबाइल नंबर्स से फोन करने वाले की तलाश में पुलिस जुट गई। जांच में सामने आया कि राघोपट्टी, पड़री गांव का 12वीं में पढ़ने वाला किशोर ही फोन कर धमकी दे रहा है। इसलिए पुलिस उसकी तलाश में जुट गई।

भागने के पहले पुलिस ने दबोचा

चौरीचौरा की सीओ रचना मिश्रा को किसी ने बताया कि आरोपी बस पकड़कर कहीं जाने के चक्कर में है। वह नई बाजार में बस पकड़ने के लिए खड़ा है। एसओ सुनील सिंह, एसआई सुरेश चंद्र राव, कांस्टेबल संतोष मौर्या की टीम लेकर सीओ बस अड्डे पर पहुंचीं। पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। उसके पास से तीन मोबाइल फोन और छह सौ रुपया बरामद हुआ। पूछताछ में किशोर ने बताया कि एक साल पूर्व वह नई बाजार चौराहे पर गया था। अपने भाई के साथ पकौडि़या की दुकान पर खड़ा था। तभी किसी बात को लेकर अजय यादव उर्फ मट्ठू और पकौडि़या ने उसे पीट दिया। पिटाई के बाद रोजाना ताना मारने लगे। इसका बदला लेने के लिए वह बार-बार रंगदारी के लिए फोन कर रहा था।

वर्जन

रंगदारी मांगने के मामले में जांच पड़ताल चल रही है। इस दौरान किशोर के बारे में जानकारी मिली। उसके अरेस्ट कर लिया गया है।

आलोक शर्मा, एसपी क्राइम ब्रांच