खड़े ट्रॉला में घुसी स्लीपर बस, 14 की मौत, 32 घायल

सिरसागंज के नगला खंगर क्षेत्र में हुआ हादसा, रात में ही पहुंचे एडीजी और आइजी

फिरोजाबाद। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बुधवार रात दस बजे से देर रात तीन बजे तक अफरातफरी मची रही। प्राइवेट स्लीपर बस का एक हिस्सा बुरी तरह से ट्रॉला में फंस गया था। बस में फंसी सवारियां मदद के लिए आवाजें लगा रही थीं। पुलिस और ग्रामीण बस के अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए पूरी तेजी के साथ लगे हुए थे। एडीजी और आई जी, डीएम, एसएसपी सहित सीनियर ऑफिसर भी घायलों को देख रहे थे। राहत कार्य चलने के दौरान तक एक्सप्रेस वे पर आने वाले वाहनों को रोक दिया गया। रात तीन बजे राहत कार्य खत्म होने के बाद वाहनों को निकाला गया।

ये था मामला

नई दिल्ली से बिहार के मोतीहारी जा रही एक प्राइवेट स्लीपर बस (यूपी 53 एफटी 4629) नगला खंगर के पास ओवरटेक लाइन पर टायर फटने से खड़े ट्रॉला (यूपी 22 एटी 3074) में पीछे से जा टकराई। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गए। टक्कर से बस के चालक साइड का आधा हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। आवाज सुन खेतों की रखवाली कर रहे किसान हादसा स्थल पर पहुंचे और कंट्रोलरूम को सूचना दी। रात को ही एडीजी, आईजी सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायल व मृतकों को सैफई के पीजीआई अस्पताल में भिजवाया गया है। राहत कार्य होने तक एक्सप्रेस वे के एक तरफ वाहनों को रोक दिया गया।

तीन बजे तक चला राहत कार्य

बस में फंसी सवारियों को कटर और क्रेन की सहायता से निकाला गया। राहत कार्य सुबह तीन बजे तक चलता रहा। डीएम चन्द्र विजय सिंह और एसएसपी स¨चद्र पटेल मौके पर पहुंच गए। एडीजी अजय आनंद और आइजी ए। सतीश गणेश ने भी घटनास्थल का रात में ही दौरा किया। डीएम घायलों का हाल जानने सैफई अस्पताल भी गए। एसएसपी स¨चद्र पटेल ने हादसे में मरने वालों की संख्या 14 और घायलों की संख्या 32 बताई है। थाना नगला खंगर, नसीरपुर, सिरसागंज थानों का फोर्स व यूपीडा की टीम बचाव काम में लगी रही। इस दौरान एक्सप्रेस वे पर आने वाले वाहनों को रोक दिया गया था। राहत कार्य पूरा होने के कारण वाहनों को निकाला गया।

यात्रियों ने बताया, उन्हें नहीं हुई खबर

हादसे के दौरान दूसरी साइड में सो रहे यात्रियों ने बताया कि उन्हें इतने बड़े हादसे की जानकारी नहीं थी। अचानक तेज आवाज सुनाई दी तो वह बस से नीचे उतरे और दृश्य देखकर हैरान रह गए। बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी जबकि एक साइड के लोग बुरी तरह दबे हुए थे। इस दृश्य को देखने के बाद मौके पर चीख पुकार मची। उसके बाद यूपीडा एंबुलेंस मौके पर आई और काफी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुंचा। तब जाकर मदद का कार्य शुरू हो पाया था।

बस चालक की सीट खिसक कर बीच में पहुंची

हादसे कितना भीषण था इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि दुघर्टनाग्रस्त बस के चालक की सीट खिसककर बीच में पहुंच गई थी। बस का आधा हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

सीएम ने दिए राहत के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए डीएम व एसपी को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य करने के निर्देश दिए। एडीजी व आईजी भी मौके पर पहुंचे।