- इलेक्ट्रॉनिक बसों के संचालन के लिए डीएम करेंगे 5 एकड़ जमीन की व्यवस्था, 50 करोड़ आएगा खर्च

kanpur@inext.co.in

KANPUR : सिटी में इलेक्ट्रॉनिक बसों के संचालन के लिए कवायद शुरू कर दी गई है. इन सिटी बसों के लिए अलग से टर्मिनल बनाया जाएगा. इस योजना में 50 करोड़ खर्च किए जाएंगे. कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने टर्मिनल के निर्माण के लिए डीएम को 5 एकड़ जमीन की व्यवस्था करने के लिए कहा है. कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के निदेशक मंडल की मीटिंग के दौरान कमिश्नर ने यह निर्देश दिए. वहीं सिटी में बसों के लिए नए सिरे से बस स्टॉप बनाए जाएंगे. फिलहाल पहले चरण में 15 बस स्टॉप बनाए जाएंगे. इसके निर्माण के लिए नगर निगम फंड देगा. कल्याणपुर, रावतपुर, परेड, बड़ा चौराहा, फूलबाग, जाजमऊ, फजलगंज सहित अन्य स्थानों पर यह स्टैंड बनेंगे.

हटाई जाएंगी कबाड़ बसें

सिटी बसों की समीक्षा की जाएगी. खराब और कबाड़ बसों को रोड से हटाया जाएगा. मीटिंग के दौरान सफर में स्मार्ट कार्ड का यूज बढ़ाने के लिए पैसेंजर्स को इसके फायदों के बारे में बताने के निर्देश दिए.

-----------

बिना सूचना हड़ताल पर एफआईआर

कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने बताया कि बिना सूचना दिए रोडवेज कर्मी हड़ताल पर गए तो उन पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए 3 मेंबर की कमेटी बनाई गई है, जिससे उनकी मांगों पर समय से कार्रवाई की जाए. मीटिंग में क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन, एसपी ट्रैफिक, आरटीओ, नगर आयुक्त सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.