क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से 15 नए सिटी मैनेजर्स नियुक्त किए गए हैं. गुरुवार को राज्य सचिवालय प्रोजेक्ट भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विभागीय मंत्री सीपी सिंह ने नवनियुक्त सिटी मैनेजर्स को नियुक्ति पत्र बांटे. कहा कि आप नगर प्रबंधक बनकर जा रहे हैं तो नगर के प्रबंधन में सकारात्मक भूमिका निभाइए. अगर किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलेगी तो आपको सेवामुक्त कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी के दबाव में आकर गलत काम नहीं करना है पर मर्यादा में रहकर जनप्रतिनिधियों से सम्मान के साथ पेश आएंगे. नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करें, उन्होंने नगरीय प्रशासन निदेशालय के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो इन्हें बेसिक ट्रेनिंग देकर संबंधित नगर निकायों में भेजें. वहीं, नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक मृत्युंजय वर्णवाल ने आश्वस्त किया कि इनके पदस्थापन से पहले उन्हें नगर विकास द्वारा चलाए जा रही योजनाओं और नगर प्रबंधकों की ड्यूटी के बारे में पूरी जानकारी दे दी जाएगी.

इन्हें मिले नियुक्ति पत्र

रणधीर कुमार वर्मा, निर्मल कुमार आशीष, उमाकांत कुमार, कुमार निशांत, ओंकार कुमार यादव, श्रष्टी शुभ, प्रफ ल बोदरा, बेन्सन रिचर्ड लकड़ा, चंदन भगत, आलोक मुर्मू, संदीप मुंडा, विशाल कुमार सुमन, कुमार शुभम बाबा, नजरुल इस्लाम, मोनिस आलम को सिटी मैनेजर का नियुक्ति पत्र बांटा गया है.

नगर निकाय का काम देखेंगे

नगर प्रबंधक विभिन्न निकायों में केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन समेत अन्य योजनाओं के साथ-साथ राज्य सरकार की ओर से नगर निकायों में चलायी जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में अहम भूमिका अदा करते हैं. कार्यक्रम में विभाग की ओर से सहायक निदेशक डीएमए मेघना रूबी कच्छप और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.