कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पूर्वा फैय्याज अली को भी मंगलवार को किया गया सील

सदर बाजार थाना और देहली गेट के चार पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

Meerut । मेरठ में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थाने के दो दरोगा सहित पांच लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। दरअसल, जली कोठी में पुलिस टीम पर पथराव करने वाले आरोपी को सदर बाजार थाने में रखा गया था, जो जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ऐसे में उसके संपर्क में जो भी पुलिसकर्मी आए, उन सब को शोभित यूनिवर्सिटी में क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही मेरठ जिले के 17वें हॉट स्पॉट पूर्वा फैय्याज को भी मंगलवार को सील कर दिया गया। इसी बाबत एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने आदेश जारी कर कहा है कि अब किसी भी कोरोना हॉट स्पॉट में पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनकर ही जाएंगे। वहीं देहली गेट और सदर बाजार थाने को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया।

ये है मामला

बता दें कि 11 अप्रैल को थाना देहली गेट इलाके के जली कोठी में कोरोना हॉट स्पॉट को सील करने गई पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया था। जिसमें दारोगा और सिटी मजिस्ट्रेट घायल हो गए थे। जिसके बाद एसएसपी और डीएम भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मस्जिद के इमाम सहित कई लोगों को गिर तार कर लिया था। इन सभी को गिर तार करने के बाद सदर थाने ले जाया गया और उनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो तमाम पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया क्योंकि उक्त व्यक्ति को सदर थाने में रखा गया था। एहतियात के तौर पर सदर थाने के एक दारोगा और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जिसने हवालात साफ की थी, उसे शोभित यूनिवर्सिटी में क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर देहली गेट थाने के एक दारोगा दो सिपाही क्वारंटाइन किया गया है। दोनों थानों को भी कई बार सेनेटाइज करने के अलावा पुलिस की गाडि़यों को भी सेनेटाइज किया गया। इसके साथ ही आज इन सभी के सैंपल लिए जाएंगे। वहीं खैरनगर के साथ-साथ पूर्वा फैय्याज अली को भी सील कर दिया गया है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। अब पुलिसकर्मी को स्पष्ट आदेश दिए गए हैं कि वह कोरोना हॉट स्पॉट्स में बिना पीपीई किट के एंट्री नहीं करेंगे।

प्रशांत कुमार, एडीजी, मेरठ जोन