- 327 हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

आगरा। आगरा में कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को भी 19 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स की संख्या 327 हो गई है। लगातार बढ़ रही संख्या से जिला प्रशासन और हेल्थ महकमे की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। वहीं, दूसरी ओर बिना सेफ्टी ड्यूटी करना भी बड़ी चुनौती बन रही है। इलाज में लगे मेडिकल स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

संपर्क में आने से फैल रहा इंफेक्शन

29 वर्षीय एसआर हॉस्पिटल से पॉजिटिव केस मिला है। इसके संपर्क में आया एक अन्य 25 वर्षीय महाराष्ट्र के मालेघर निवासी में भी कोरोना का संक्रमण मिला है। इसके अलावा 41 वर्षीय कमला नगर निवासी में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है। 40 वर्षीय ककुआ निवासी, 45 वर्षीय शाहगंज स्थित पृथ्वीनाथ फाटक निवासी, 42 वर्षीय सदर भट्टी निवासी, 48 वर्षीय बालूगंज निवासी, 23 वर्षीय नगला गंगाराम, लोहामंडी निवासी और 32 वर्षीय नौबस्ता निवासी में ¨सपटम्स के साथ कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन सभी में सर्दी-जुकाम या तेज बुखार जैसे ¨सपटम्स मिले हैं। 35 वर्षीय घटिया आजम खां निवासी महिला और 50 वर्षीय पुरूष में भी कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 45 वर्षीय मंडी संहिता निवासी, 52 वर्षीय केदार नगर शाहगंज निवासी, 44 वर्षीय फ्रीगंज निवासी, 23 वर्षीय मंडी सईद खां निवासी और 32 वर्षीय एसएन मेडिकल कॉलेज की महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

फव्वारा दवा व्यापारी से दो पॉजिटिव

बुधवार को 19 पॉजिटिव लोगों में आए दो व्यक्ति फव्वारा दवा मार्केट के दवा व्यापारी के संपर्क में आए व्यक्ति भी हैं। अब दवा व्यापारी के संपर्क में आकर आठ लोग संक्रमित हो गए हैं। बुधवार को 50 वर्षीय आवास विकास निवासी दवा व्यापारी के संपर्क में आए। उन्होंने बुधवार को अपनी जांच कराई तो शाम को जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। बताया जा रहा है कि इससे पहले लश्करपुर निवासी 21 वर्षीय लड़का दवा व्यापारी की दुकान पर काम करता था। वह दूसरों की दुकान पर भी माल सप्लाई करने जाता था। उसके संपर्क में आकर अन्य लोग भी संक्रमित हो गए। 30 वर्षीय मोतियाबाग निवासी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह भी दवा व्यापारी के यहां पर काम करता था। इससे पहले मंगलवार को छीपीटोला के दो भाईयों में भी दवा व्यापारी के संपर्क में आने से संक्रमण की पुष्टि हुई थी। फव्वारा दवा व्यापारियों में इसको लेकर भय बैठ गया है। फव्वारा दवा मार्केट यूपी के बड़े दवा बाजार में से एक है। यहां से डेली आस-पास के जिलों के तीन हजार से ज्यादा रिटेलर्स दवाएं ले जाते हैं।

एसोसिएशन ने बनाया रोस्टर प्लान

दवा व्यापारियों के लिए अब ड्रग इंस्पेक्टर ने नया रोस्टर प्लान तैयार किया है। इसके तहत 33 परसेंट दुकानें ही खुल सकेंगी और दुकानों पर लिमिटेड स्टाफ ही आएगा। आगरा महानगर कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट आशीष शर्मा ने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर के आदेश के बाद सभी दवा व्यापारियों से डेली 33 परसेंट दुकानें खोलने के हिसाब से रोस्टर बनाया जा रहा है, इसी के हिसाब से आगे दुकान खोले जाने की प्ला¨नग है।