- डीडीयूजीयू समेत 41 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा

GORAKHPUR: लखनऊ यूनिवर्सिटी की तरफ से शुक्रवार को आयोजित हुई बीएड प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई। जिले के 41 सेंटर्स पर दो पालियों में हुई परीक्षा में कुल 20, 383 में से 17,914 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 2, 469 ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा को-ऑर्डिनेटर का दावा रहा कि किसी भी सेंटर पर नकल या फिर अनियमितता की कोई शिकायत नहीं मिली।

डीडीयूजीयू में 5000

डीडीयूजीयू समेत कुल 41 परीक्षा केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा संपन्न कराई गई। गोरखपुर के परीक्षा को-ऑर्डिनेटर प्रो। चितरंजन मिश्रा ने बताया कि डीडीयूजीयू परीक्षा केंद्र में कुल 10 सेंटर बनाए गए थे जिसमें कुल पांच हजार परीक्षार्थी शामिल थे।

कड़ी रही सुरक्षा

को-आर्डिनेटर ने बताया कि परीक्षा के दौरान डीएम की तरफ से हर केंद्र पर एक केंद्र प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था। इससे किसी भी केंद्र से कोई शिकायत नहीं आई। सभी परीक्षा केंद्रों पर कर्मचारी समय से उपस्थित रहे। परीक्षा में किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सहित गैजेट्स पर पूरी तरह से प्रतिबंध रखा गया था।

बॉक्स-1

सिटी में लगा जाम

बीएड प्रवेश परीक्षा से पहले सुबह छह बजे से ही शहर की सड़कों पर जबरदस्त भीड़ दिखाई दी। वहीं मोहद्दीपुर, पैडलेगंज, छात्रसंघ चौराहा, बक्शीपुर, बैंक रोड, असुरन चौराहा, यूनिवर्सिटी चौराहा, गणेश चौराहा, शास्त्रीचौक समेत अन्य चौराहों पर सुबह से लेकर शाम छह बजे तक काफी भीड़ रही। इस कारण सिटी में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही।

बॉक्स में

पत्नी ने दिया एग्जाम, पति ने संभाला बच्चा

सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली पहली पाली की परीक्षा के आधा घंटा पहले ही परीक्षार्थी यूनिवर्सिटी गेट पर इकट्ठे हो चुके थे। खजनी से आए दिनेश कुमार साहनी ने बताया कि वे अपनी पत्नी बेबी को बीएड एंट्रेंस दिलाने लाए थे। दो पालियों में हुई परीक्षा के दौरान करीब सात घंटे तक अपने तीन साल के बच्चे को लेकर बाहर गोविंद पंत पार्क में इंतजार करते रहे। वहीं घनघटा से आए सुधाकर अपनी वाइफ संजू को परीक्षा दिलाने आए थे। उन्होंने भी पंत पार्क में समय बिताया।