- पुलिस ने कार को नदी से बाहर निकालकर शव किए बरामद

- पौड़ी में मैक्स खाई में गिरी, सात घायल

SRINAGAR GARHWAL: खांकरा के पास संडे को एक कार अलकनंदा नदी में गिर गई। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बालिका घायल हो गई। पुलिस ने देर शाम कार को नदी से निकालकर दोनों शवों को बाहर निकाला। वहीं, पौड़ी के दुगड्डा क्षेत्र के उमरेला के पास एक मैक्स वाहन के खाई में गिरने से सात लोग घायल हो गए।

खांकरा के पास हुआ हादसा

श्रीकोट गंगानाली निवासी 52 वर्षीय देवेंद्र सिंह अपनी पुत्री दिव्यांशी और रिश्तेदार 28 वर्षीय प्रवीन कुमार के साथ अपनी कार से खांकरा से श्रीकोट गंगानाली श्रीनगर लौट रहे थे। कलियासौड़ से लगभग एक किमी पहले खांकरा की ओर अचानक कार अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिर गई। पीछे की सीट पर बैठी दिव्यांशी छिटक कर कार से बाहर गिर गई। हादसे की सूचना मिलने पर श्रीकोट कोतवाल नरेंद्र बिष्ट पुलिस टीम और आपदा राहत टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। हाइड्रा और क्रेन के सहारे पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद देर शाम अलकनंदा में समाई कार को बाहर निकाला। दोनों लापता लोगों के शव कार में फंसे हुए थे। श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि मृतक देवेंद्र सिंह और प्रवीन कुमार कार की अगली सीट पर ही थे। रस्सों के सहारे कार को नदी से बाहर खींचने में बार-बार रस्सों के टूटने से रेस्क्यू करने में पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ा। श्रीकोट गंगानाली पुलिस चौकी प्रभारी महेश रावत ने कहा कि 16 वर्षीय दिव्यांशी को इलाज के लिए बेस अस्पताल में एडमिट कराया गया है। दिव्यांशी के माथे और हाथ में चोट है।

खाई में गिरी मैक्स, सात घायल

PAURI: ऐता-चरैख के मध्य उमरेला के समीप एक मैक्स अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। दुर्घटना में मैक्स सवार सात लोग घायल हो गए। घायलों को कोटद्वार के राजकीय बेस हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। दुगड्डा चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश ने बताया कि सैटरडे नाइट करीब दस बजे ग्राम उमरेला निवासी सोबन सिंह, ग्राम कैतौगी निवासी रोशन सिंह, मंगल सिंह, किशन सिंह, उमौला निवासी वीरेंद्र सिंह व मोहन सिंह मैक्स में दुगड्डा से शादी समारोह में शामिल होने के लिए कैतौगी गांव जा रहे थे। इसी दौरान, उमरेला के पास मैक्स अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बेस हॉस्पिटल कोटद्वार में एडमिट कराया।