-इलेक्शन खत्म होते ही वोटर कार्ड बांटने के अभियान पर लगा ब्रेक

- बांटने हैं दो लाख मतदाता कार्ड, मतदान के दो दिन पहले जिले में आई थी खेप

-वोटर आईडी कार्ड के लिए लोग कर रहे बीएलओ का इंतजार

GORAKHPUR: इलेक्शन खत्म होते ही अफसरों ने अपनी जिम्मेदारी पूरी समझ ली। इलेक्शन के दौरान चले अभियान पर ब्रेक लग गया है। जिले में आए सवा दो लाख वोटर आईडी कार्ड को बांटने की लापरवाही सामने आने लगी है। इलेक्शन के पहले वोटर आईडी कार्ड न मिलने से निराश लोग अभी बीएलओ का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन बीएलओ का पता नहीं चल रहा है।

इलेक्शन के एक दिन पहले मिले थे कार्ड

क्ख् मई को मतदान के पहले जिले भर के सवा दो लाख वोटर्स के नये मतदाता का‌र्ड्स आ गए थे। जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से सभी बीएलओ को वोटर आईडी कार्ड दे दिया गया। अफसरों ने ज्यादा से ज्यादा वोटर कार्ड बांटने की हिदायत दी थी, लेकिन बीएलओ मतदाता कार्ड नहीं बांट सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा था कि मतदान के दिन बूथ पर भी वोटर आईडी कार्ड दिया जाए। इसके बावजूद का‌र्ड्स नहीं बंट सके।

दो लाख वोटर कार्ड हैं बांटना

इलेक्शन खत्म होने के बाद बीएलओ भी निश्चिंत हो गए। इलेक्शन के पहले जहां उन पर अफसरों का खौफ नजर आता था, वहीं अब बीएलओ को वोटर आईडी का‌र्ड्स बांटने की परवाह नहीं। मतदान के अलावा अन्य जरूरतों के लिए लोगों को वोटर आईडी कार्ड की जरूरत है। इसलिए लोग अफसरों के यहां पहुंचकर शिकायत कर रहे हैं। बीएलओ को अफसरों ने पहले निर्देश दिया था कि मतदाता कार्ड देने के बाद रजिस्टर पर नाम, मोबाइल नंबर नोट करें जिससे अचानक जांच पड़ताल हो सके।

सभी नये मतदाताओं के वोटर आईडी का‌र्ड्स बीएलओ को दिए गए हैं। बीएलओ से कहा है कि बचे हुए मतदाता का‌र्ड्स का वितरण कर दें। यदि कोई बीएलओ मतदाता कार्ड नहीं दे रहा तो उसकी शिकायत हमसे से की जा सकती है।

गौरव वर्मा, एडीएम प्रशासन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी