- बाहर से ताले तोड़कर आधी रात के बाद घर में घुसे हथियारों से लैस बदमाश

-दो घंटे तक घर के कमरों को खंगाला, औजारों से तोड़ी अलमारी

बरेली : सपा नेता एवं रिटायर्ड बिजली कर्मचारी के घर ट्यूजडे रात एक दर्जन बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। हथियारों से लैस बदमाश अंदर से बंद दरवाजों के ताले तोड़कर घर में घुसे और परिवार के सभी लोगों को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद नकदी, जेवरात समेत अन्य सामान ले गए। लाखों की डकैती की परिवार से सूचना मिलते ही पुलिस फौरन हरकत में आ गई। थाना पुलिस के साथ ही एसएसपी मौके पर पहुंचे। परिजनों ने 20 लाख रुपये की डकैती का मुकदमा दर्ज कराया है।

रात दो बजे आए बदमाश

फरीदपुर के खुदागंज रोड पर रिटायर्ड विद्युत कर्मी रियासत अली पांच पुत्रों के परिवार समेत एक ही मकान में रहते हैं। ट्यूजडे को उनके दो बेटे नजाकत और फारुख रिलेटिव के यहां गए थे, जबकि सपा नेता व अन्य परिवार के सदस्य घर में ही थे। तड़के करीब दो बजे एक दर्जन बदमाश मुख्य दरवाजे व लॉन के चैनल का ताला तोड़कर अंदर घुस आए। बैठक में पहुंचे तो वहां रियासत अली बेटे आसिफ को कब्जे में लेकर उनके हाथ बांध दिए। ऐसा ही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ किया।

दो घंटे तक कमरों को खंगाला

बदमाशों ने पांचों कमरों की अलमारियां, डबल बेड आदि खंगाल डाले। बदमाशों ने सब्बल व अन्य औजारों से सभी अलमारियों को तोड़ा डाला। करीब दो घंटे तक घर खंगालते रहे। इसके बाद सामान समेटकर भाग निकले।

मुश्किल से बाहर निकला परिवार

बदमाशो के जाने के बाद रोशनदान से छोटे बच्चे अयान को दूसरे कमरे में उतारा गया। उस कमरे से होकर बच्चे ने बंद कमरा खोला तो परिजन बाहर आए। सूचना के बाद एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय, एसपी देहात संसार सिंह मौके व कुछ ही देर बाद एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय भी पहुंच गए।

बेटी की शादी के लिए रखे थे पैसे

परिजनों ने बताया कि सभी भाइयों का मिलाकर साढ़े तीन लाख रुपये नकद, घर की महिलाओं व बेटी की शादी के लिए रखे करीब 15 लाख रुपये के जेवर व अन्य सामान बदमाश ले गए हैं। इसके बाद रियासत के बेटे आरिफ की तहरीर डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया।

फॉरेंसिक टीम ने जुटाए सुबूत

अधिकारियों के साथ ही डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। सामान से ¨फगर¨प्रट लिए। इसके बाद डॉग स्क्वायड को लगाया गया। वह घर से निकलकर खेतों से होता हुआ बीसलपुर रोड किनारे लिप्टिस के बाग तक गया। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश गाड़ी से आए और बाग के पास गाड़ी खड़ी की होगी।

बदमाशों ने परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट की है। डकैती का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

शैलेश कुमार पांडेय, एसएसपी