कानपुर। 2020 में कई सारी फिल्में रिलीज हो रही हैं पर गौर करने वाली बात ये है कि इनमें सबसे ज्यादा स्पोर्ट्स पर्नालिटीज के जीवन पर आधारित फिल्में हैं। इनमें कंगना रनौत की मूवी पंगा, परिणीती चोपड़ा की फिल्म साइना नेहवाल की बायोपिक व रणवीर सिंह की मूवी 83 शामिल है। फिलहाल देखते हैं इनके अलावा नए साल पर और कौन- कौन सी स्पोर्ट्स पर्सनालिटीज के ऊपर फिल्म बन रही है...

पंगा
साल की धमाकेदार शुरुआत करने के लिए कंगना रनौत स्टारर पंगा सिनेमाघरों में जल्द रिलीज होने वाली है। पंगा की कहानी एक नेशनल लेवल कबड्डी प्लेयर पर बेस्ड है, जिसमें कंगना 'जया निगम' नाम का लीड किरदार निभा रही हैं, जो एक कबड्डी प्लेयर है। बता दें कि अश्विनी अय्यर तिवारी की इस मूवी में कंगना के साथ जस्सी गिल, रिचा चड्ढा, नीना गुप्ता जैसी एक्टर्स भी नजर आएंगे।


साइना नेहवाल की बायोपिक
परिणीति चोपड़ा स्टारर मूवी साइना चैंपियन इंडियन बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल की बायोपिक है, जिसे डायरेक्ट कर रहे हैं अमोल गुप्ते। इस मूवी को भी इसी साल रिलीज किया जाना है। पहले इसकी लीड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर होने वाली थीं लेकिन शेड्यूल मैच न होने के चलते यह मूवी परिणीति को दे दी गई। इसमें मेल लीड में मानव कौल नजर आएंगे, जो साइना के कोच पुलेला गोपीचंद का किरदार निभाते दिखेंगे।
2020 में कई स्पोर्ट्स पर्सनालिटीज की बायोपिक हो रहीं रिलीज,कोई लेगा 'पंगा' तो कभी मचेगा 'तूफान'
83
कबीर खान के डायरेक्शन में बनी 83 मूवी एक बायोपिक है, जो 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। यह मूवी लेजेंड्री क्रिकेटर कपिल देव के ड्डपर बनाई जा रही है, जिसमें 1983 की क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत के साथ-साथ उससे जुड़ी कई दिलचस्प बातें भी जानने को मिलेंगी। इसमें रणवीर सिंह, कपिल देव का लीड कैरेक्टर निभा रहे हैं। वहीं दीपिका पादुकोण उनकी वाइफ रोमी भाटिया के रोल में होंगी।


रश्मि रॉकेट

आकर्ष खुराना के डायरेक्शन में बनी रश्मी रॉकेट गुजरात की एक एथलीट की फिक्शनल कहानी है, जो इसी साल रिलीज की जाएगी। पिछले साल अगस्त में सामने आए इसके मोशन पोस्टर से यह साफ हो गया था कि इसमें तापसी पन्नू लीड रोल निभाती दिखेंगी। मूवी की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है। रश्मि रॉकेट से पहले तापसी सूरमा और सांड की आं१ जैसी स्पोर्ट्स बेस्ड मूवीज में नजर आ चुकी हैं।


तूफान

भाग मिल्खा भाग जैसी ब्लॉक बस्टर मूवी देने के बाद राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्तर की जोड ̧ी एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने को तैयार है। इस बार वे तूफान लेकर सामने आ रहे हैं, जो एक बॉक्सर की कहानी है। इस कहानी में एक रोमांटिक
एंगल भी होगा। इस फिल्म में परेश रावल और मृणाल ठाकुर जैसे एक्टर्स भी नजर आने वाले हैं। यह 2 अक्टूबर, 2020 को रिलीज होगी।


features@inext.co.in

Kangana Ranaut on JNU violence: 'कॉलेज गैंगवार' को नेशनल इश्‍यू नहीं बनाना चाहिए

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk