कानपुर (फीचर डेस्क)। 2020 Web Series Release: पिछले कुछ टाइम से ओटीटी काफी तेजी से ऊभर कर सामने आया है क्योंकि इस प्लेटफार्म पर एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स को काफी एक्सपेरिमेंट करने का मौका मिलता है। इसी का नतीजा है कि इस समय ज्यादातर वेब सीरीज रियल इंसिडेंट्स पर बन रही हैं जिसमें हाल ही में रिलीज हुई कोड एम-जी-5 वेब सीरीज है। इसमें जेनिफिर विंगेट लीड रोल में हैं। यह वेब सीरीज रियल इंसिडेंट पर बेस्ड है। इसमें आर्मी द्वारा किए गए फर्जी एनकाउंटर को दिखाया गया है जिसकी अभी जांच चल रही है।

आने वाली है ये वेब सीरीज भी-


फॉरगॉटेन आर्मी
कबीर खान फॉरगॉटेन आर्मी लेकर आ रहे हैं। इस वेब सीरीज में आजादी से पहले की कहानी दिखाई गई है। यह वेब सीरीज उस समय की सच्ची घटना से इंस्पायर्ड है, इसमें आजाद हिंद फौज की अनसुनी कहानी सुनाई जाएगी। यह वेब सीरीज 24 जनवरी को रिलीज होगी।


स्टेट ऑफ सीज
26/11 हमले को लेकर कई फिल्में बन चुकी हैं। कुछ समय पहले ही होटल मुंबई नाम की फिल्म आई थी। इससे पहले अटैक ऑफ 26/11 और ताजमहल जैसी फिल्में भी आ चुकी हैं। वहीं, अब जी-5 ऐसी ही एक वेब सीरीज बना रहा है। स्टेट ऑफ सीज नाम की यह वेब सीरीज 24 जनवरी को रिलीज होगी।

ऑपरेशन परिदें
अमित साध की अपकमिंग वेब सीरीज ऑपरेशन परिंदे एक जेल ब्रेक घटना पर बेस्ड है। इसमें पंजाब के एक ऐसे जेल की कहानी दिखाई है, जहां से छह कैदी हमला कर फरार हो जाते हैं। यह भी एक सच्ची घटना से इंस्पायर्ड है। यह सीरीज भी जी-5 पर फरवरी में रिलीज की जाएगी।


हो चुकीं हैं और भी कई वेब सीरीज की अनाउंसमेंट
इन वेब सीरीज के अलावा कई और वेब सीरीज की अनाउंसमेंट हो चुकी है, जो सच्ची घटना से इंस्पायर्ड है, जैसे कि राम गोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड को लेकर एक वेब सीरीज की अनाउंसमेंट कर चुके हैं। वहीं, हंसल मेहता भी हर्षद मेहता को लेकर वेब सीरीज बना रहे हैं। इसके अलावा उपहार सिनेमा कांड पर एक वेब सीरीज आने वाली है। ऐसे में आने वाले समय में दर्शकों ऐसी ही वेब सीरीज देखने को मिलेंगी।

features@inext.co.in

Afsos के ट्रेलर व एपिसोड अमेजन ने किए डिलीज, अब नई डेट पर होगी रिलीज

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk