दुबई (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टी20 विश्व कप के 2022 सीजन के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा की है, जो ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा। एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में 45 मैचों की मेजबानी की जा रही है। 13 नवंबर, 2022 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में टी 20 विश्व कप फाइनल की मेजबानी की जाएगी। सेमीफाइनल क्रमशः 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) और एडिलेड ओवल में आयोजित किए जाएंगे।

ये टीमें सीधे करेंगी क्वाॅलीफाई
पुरुषों की 2021 टी 20 विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका, अगली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों के रूप में, पुरुषों के टी 20 विश्व के 'सुपर 12' चरण में सीधे प्रवेश करेंगे। वहीं नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज पहले दौर में खेलेंगे। 2022 वर्ल्डकप के लिए चार शेष स्थान चल रहे क्वाॅलीफायर राउंड से भरे जाएंगे, जिसका समापन दो क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों में होगा, एक फरवरी में ओमान में होगा और दूसरा जिम्बाब्वे में जून/जुलाई में।

आईसीसी अगले वर्ल्डकप को लेकर उत्साहित
ICC के इवेंट्स के प्रमुख, क्रिस टेटली ने सोमवार शाम को कहा कि, "हम ऑस्ट्रेलिया में ICC इवेंट्स की वापसी को लेकर उत्सुक हैं और ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।' बता दें यूएई में खेले गए 2021 वर्ल्डकप को भारत में होना था मगर कोरोना की वजह से इसे बाहर ट्रांसफर कर दिया गया था।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk