बरेली। लॉकडाउन में आम रेल पैसेंजर्स के लिए थमी ट्रेनों में से 200 ट्रेनें पहली जून से ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी। इसके लिए फ्राइडे से रेलवे स्टेशनों के रिजर्वेशन काउंटर से टिकिट्स की बुकिंग शुरू हुई तो बरेली के एनआर व एनईआर के दो काउंटर्स से कुल 226 टिकिट्स बुक हुए। पहले दिन इन काउंटर्स पर टिकट बुक कराने से ज्यादा लोग टिकट कैंसिल कराने पहुंचे पर उन्हें यहां से निराश लौटना पड़ा।

एनआर के बरेली जंक्शन काउंटर से बुक हुए 57 टिकट

बरेली जंक्शन के रेल रिजर्वेशन टिकट काउंटर फ्राइडे को बुकिंग कराने वालों के लिए सुबह 8 बजे से ही खुल गए। यहां टिकट बुकिंग के लिए दो काउंटर्स खोले गए थे। इन काउंटर्स पर पूरे समय में मात्र 57 टिकट्स ही बुक हो सके। इन टिकट्स से रेलवे को 28,367 रुपयों की इनकम हुई। विभागीय जानकारी के अुनसार बरेली जंक्शन से आठ जोड़ी ट्रेनों का आवागमन होगा।

इज्जतनगर स्टेशन के काउंटर से बुक हुए 169 टिकट्स

एनईआर के इज्जतनगर रेलवे स्टेशन का रिजर्वेशन टिकट काउंटर भी फ्राइडे को तय समय पर खुल गया। यहां सुरक्षा के आरपीएफ की भी तैनाती रही। पहले दिन यहां से 169 टिकिट्स की बुकिंग हुई। इससे रेलवे को 81,000 रुपए की इनकम हुई। इस तरह बरेली के दो रिजर्वेशन काउंटर्स से पहले दिन कुल 226 टिकिट्स की बुकिंग हुई।

विदाउट मास्क नो टिकट बुकिंग

रिजर्वेशन काउंटर्स पर कोविड-19 की गाइड लाइंस को पूरी तरह फॉलो कराने का इंतजाम भी रहा। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए यहां निर्धारित दूरी पर गोले भी बनाए गए। इसके साथ ही बिना मास्क के टिकट बुकिंग नहीं होने का नोटिस भी यहां जगह-जगह चस्पा रहे। यहां बिना मास्क वालों को एंट्री ही नहीं दी गई।

25 मई तक टिकट कैंसिलेशन नहीं

रेलवे रिजर्वेशन टिकट काउंटर्स पर अभी सिर्फ टिकट बुकिंग की ही सुविधा शुरू की गई है। इन काउंटर्स से फिलहाल टिकट कैंसिल की सुविधा शुरू नहीं की गई है। यहां इसके लिए नोटिस भी चस्पा किए गए हैं। पहले दिन कई लोग यहां टिकट कैंसिल कराने पहुंचे पर उन्हें काउंटर से लौटा दिया गया।

फैक्ट फाइल

- 169 : टिकट बुक हुए इज्जतनगर रिजर्वेशन काउंटर से

- 81,000 : रुपए की बुकिंग से हुई इनकम

- 57 : टिकट बुक हुए बरेली जंक्शन रिजर्वेशन काउंटर से

- 28,367 : रुपयों की हुई इनकम

- 1,09, 367 : रुपयों की कुल रिजर्वेशन टिकट्स से हुई इनकम

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner