-कचहरी बस स्टेशन से संचालित होंगी दो सौ बसें

-269.41 लाख रुपये की लागत से बना है बस स्टेशन

-परिहवन निगम के नोडल अफसर ने प्रेस कान्फ्रेंस कर दी जानकारी

GORAKHPUR:

शनिवार को उद्घाटन के बाद कचहरी बस स्टेशन से बसों का संचालन शुरू हो गया। यहां से वाराणसी, प्रयागराज, मऊ, आजमगढ़ एवं दोहरीघाट के लिए दो सौ बसों का आगमन एवं प्रस्थान हर दिन होगा। बस स्टेशन के निर्माण में 269.41 लाख रुपये की लागत आई है। यह जानकारी शनिवार को मुख्यमंत्री द्वारा कचहरी बस स्टेशन के लोकार्पण के बाद आरएम ऑफिस में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान नोडल अफसर जयदीप वर्मा ने दी।

पीपीपी मॉडल से तैयार होंगे बस स्टेशन

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि गोररखपुर सहित प्रदेश के 23 बस स्टेशनों का निर्माण पीपीपी मॉडल से होना है। जिसका काम दो महीने में शुरु हो जाएगा। साथ ही चार से छह महीने में गोरखपुर डिपो राप्तीनगर में सिफ्ट हो जाएगा। उन्होंने बताया कि बस्ती और कसया बस स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है। वहीं देवरिया और महाराजगंज में निर्माण कार्य प्रस्तावित है।

सोनौली बस स्टेशन बनेगा बसपोर्ट

मुख्य प्रधान प्रबंधक जयदीप वर्मा ने बताया कि सोनौली बस स्टेशन को बसपोर्ट बनाने का निर्णय लिया गया है। योजना में 60 प्रतिशत व्यय भारत सरकार करेंगी और 40 प्रतिशत राज्य सरकार। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

बसों में लगे पीले बल्ब

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि ठंड में कोहरे से होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बसों में पीले बल्ब लगाने का काम चल रहा है। जल्द ही काम पूरा हो जाएगा।

31 मार्च तक प्रदेश को मिलेंगी 850 बसें

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि 31 मार्च तक प्रदेश को 850 बसों की सौगात मिलेगी। जिसमें 250 बसें एसी जनरथ और 600 साधारण बसें हैं।

चालकों को मिलेगा जूता

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि अक्सर देखा जाता है कि ब्रेक से पैर स्लीप करने से मार्ग दुर्घटनाएं की घटना सामने आती हैं। ऐसे में सभी चालकों को विभाग ने जूता देने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्हें यूनिफार्म भी दिया जाएगा।