मझगांवा उपकेंद्र की मेन सप्लाई के तार पर गिर गया शीशम का पेड़

रात में फाल्ट नहीं ढूढ़ पाए बिजली विभाग के कर्मचारी

MADHGANWA/GAGAHA

शीशम का पेड़ तार पर गिरने से मझगांवा बिजली उपकेंद्र से जुड़े करीब 250 गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। सोमवार की देर रात को कटी बिजली को मंगलवार को देर शाम तक ठीक नहीं किया जा सका था। जिससे क्षेत्र के लोगों को मंगलवार को पूरे दिन काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मेन सप्लाई पर गिरा पेड़

सोमवार की रात में बारिश के दौरा मझगांवा बिजली उपकेंद्र की मेन सप्लाई पर शीशम का पेड़ गिर गया। जिससे मेन पोल का इंसुलेटर और पथरी जल गई.क्षेत्र के बेलादार गांव के बगल से गुजर रहे 33 हजार केवीए की बिजली सप्लाई पर शीशम का पेड़ गिरा था।

रात में नहीं मिला फाल्ट

रात उपकेंद्र लगभग सभी गांवों की बिजली कट जाने के बाद फाल्ट को ठीक करने के लिए बिजली विभाग की टीम लग गई थी। पूरी रात कार्य करने के बाद भी विभाग के कर्मचारियों को बिजली विभाग का फाल्ट नहीं मिला। जिससे सुबह फाल्ट समझ में आने के बाद विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उसे ठीक करने में लग गए थे। खबर लिखे जाने तक फाल्ट को ठीक नहीं किया जा सका था।

मोबाइल चार्ज को भटके लोग

24 घंटे से बिजली नहीं आने से क्षेत्र के करीब 250 गांवों के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों को मोबाइल चार्ज कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। वहीं इंवर्टर डिसचार्ज होने से बच्चों को भी काफी दिक्कत हुई। इससे पहले शनिवार को भी उपकेन्द्र के सामने आकाशीय बिजली गिरने से 33 हजार केवीए का इंसुलेटर टूट कर गिरने से करीब 30 घंटे क्षेत्र की बिजली सप्लाई बाधित हुई थी।