- थर्सडे 12 नए केस मिलने के बाद फ्राईडे को भी 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पेशेंट की संख्या 365 पहुंची

-मई में पहली बार एक साथ इतने केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग से प्रशासन तक हड़कंप, नए हॉटस्पाट ने बढ़ाई टेंशन

-------

KANPUR: कुछ दिन राहत देने के बाद कानपुर में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। चिंता की बात ये है कि वायरस का संक्रमण नए इलाकों में भी फैलना शुरू हो गया है। बीते 24 घंटे यानि थर्सडे सुबह से फ्राइडे सुबह तक कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आए। थर्सडे को 12 तो वहीं फ्राईडे को 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।

53 एक्टिव केस

पॉजिटिव आए नए केसेस में कई लोग बाहर से कानपुर लौटे हैं। इसके अलावा डिप्टीपड़ाव से 7 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं थर्सडे को राजधानी एक्सप्रेस से उतारे गए कोरोना पॉजिटिव वेंडर को भी स्वास्थ्य विभाग ने अपने पॉजिटिव केसेस के आंकड़े में जोड़ा है। इसी के साथ फ्राईडे शाम तक सिटी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसेस की संख्या 365 पहुंच गई। इसमें से 53 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज हैलट और रामा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

404 सैम्पल भेजे गए

फ्राईडे को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 404 सैम्पल्स जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब भेजे गए हैं। पॉजिटिव आए लोग सीसामऊ,गोलाघाट, साकेत नगर, गोविंद नगर, ईडब्लूएस बर्रा, जेके कालोनी, मुंशीपुरवा, ककवन से लेकर घाटमपुर के रहने वाले हैं। ये सभी इलाके अब नए हॉटस्पॉट एरिया बन गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी पॉजिटिव केसेस को आइसोलेट कर दिया है। साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन करने की कार्रवाई की जा रही है।

---------

कुल पॉजिटिव केस- 365

रिकवर हुए- 301

डेथ- 13

एक्टिव- 53

-----------------