-मऊआइमा में प्राइवेट फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर को पल्सर गैंग ने बनाया निशाना, मौके पर पहुंचे एडीजी व डीआईजी

PRAYAGRAJ: एक के बाद हो रही लूट की घटनाएं पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही हैं। अभी पुलिस सिटी में कैशवैन लूटकांड में ही उलझी हुई थी कि मऊआइमा में एक प्राइवेट कंपनी के कलेक्शन मैनेजर से बुधवार शाम तीन लाख, नब्बे हजार रुपए की लूट हो गई। जानकारी मिलते ही पुलिस के होश फाख्ता हो गए। डीआईजी कवींद्र प्रताप सिंह समेत एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज व एसपी गंगापार नरेंद्र प्रताप सिंह मौके पर जा पहुंचे। पीडि़त से पूछताछ के बाद रिपोर्ट दर्ज करते हुए अफसरों ने अविलंब लुटेरों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। देर रात एडीजी सुजीत पांडेय ने मौके का जायजा लिया।

कैश वसूली कर लौट रहा था घर

नवाबंज स्थित पचदेवरा निवासी रजत पांडेय पुत्र बृजेश पांडेय हिंदुजा लीलैंड फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन मैनेजर है। बताते हैं कि वह बुधवार को बहरिया, फूलपुर, सिकंद्रा, सहित कई क्षेत्रों में किश्त की वसूली करने पहुंचे थे। तकरीबन 30 लोगों से किश्त वसूलकर वह बाइक से वापस घर लौट रहे थे। रास्ते में एक पल्सर पर सवार नकाबपोश सशस्त्र तीन लुटेरों ने उन्हें मऊआइमा सेमरी गांव के पास रोक लिए। रजत कुछ समझ पाते कि बाइक पर पीछे बैठे दो बदमाशों ने तमंचा सटा दिया। धमकी देते हुए लुटेरे रजत के पास मौजूद बैग लूट तमंचा लहराते हुए भाग निकले। कलेक्शन मैनेजर ने पुलिस को बताया कि बैग में करीब तीन लाख 90 हजार रुपए थे। रजत ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी होते ही मऊआइमा पुलिस मौके पर पहुंच गई। गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त में मऊआइमा एरिया बैंक से जुड़ी वारदातों के लिए कुख्यात हो चुका है। यहां बैंक मैनेजर की हत्या समेत, बैंक में लूट और कई ग्राहक सेवा केन्द्र ऑपरेटर्स के साथ घटनाएं हो चुकी हैं।

वर्जन

कस्टमर से वसूली कर कलेक्शन मैनेजर जा रहा था। मऊआइमा में पल्सर सवारों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। तहरीर में करीब चार लाख रुपए लूटे जाने की बात कही गई है। रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की तलाश कराई जा रही है।

-सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी प्रयागराज