- संडे को 3 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने, कर्नलगंज की रहने वाली प्रसूता का 17 दिन का नवजात भी कोरोना पॉजिटिव

- बिरहाना रोड स्थित पीली बिल्डिंग में एक महिला कोरोना पॉजिटिव निकली, इससे पहले आर्डिनेंस फैक्ट्रीकर्मी भी संक्रमित हुआ था

KANPUR: सिटी में संडे को 3 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें कर्नलगंज के पेशकार रोड निवासी महिला के 17 दिन के नवजात की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कानपुर में पहला केस ऐसा सामने आया है जिसमें 17 दिन बच्चे को कोरोना संक्रमण हुआ है। इससे डॉक्टर्स की चिंता भी बढ़ गई है। वहीं सचेंडी क्षेत्र के चंदहासपुर का प्रवासी और एक बिरहाना रोड की पीली बिल्डिंग में रहने वाली 43 वर्षीय महिला कोरोना की पुष्टि हुई है। अब जिले में संडे को कोरोना पॉजिटिव पेशेंट की संख्या 316 हो गई है, अब तक 8 की मौत और 243 स्वस्थ होकर अपने घर जा चके हैं।

मां-बेटे को एक साथ रखा

सीएमओ डॉ। अशोक शुक्ला ने बताया कि कर्नलगंज के पेशकार रोड निवासी गर्भवती का 17 दिन पहले प्रसव हुआ था, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसे जाजमऊ के ईएसआई हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। उसके नवजात समेत स्वजनों को चमनगंज स्थित हलीम मुस्लिम डिग्री कॉलेज में क्वारंटीन कराया था। संडे को आई जांच रिपोर्ट में नवजात में कोरोना की पुष्टि हुई है। मेडिकल टीम को नवजात को लाने के लिए हलीम भेजा था, जहां नवजात को लाने में डॉक्टर्स को प्रॉब्लम हो रही थी। इस पर उसकी दादी के साथ बच्चे को हॉस्पिटल तक लाया गया। वहां बच्चे को उसकी मां के पास रखा गया है।

पीली बिल्डिंग में दूसरा केस

वहीं बिरहाना रोड में कोरोना पॉजिटिव आए ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कर्मी के सामने रहने वाली महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। वह भी बिरहाना रोड स्थित पीली बिल्डिंग में ही रहती है। कल्याणपुर में बाहर से आए प्रवासी की सैंपलिंग कराई थी, जिसमें एक प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव आया है। वह मूलरूप सचेंडी क्षेत्र का रहने वाला है। महिला और मजदूर को मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

-----------

आंकड़ों में कोरोना

संडे को पॉजिटिव- 3

टोटल केस- 316

डिस्चार्ज हुए- 243

एक्टिव पेशेंट- 65

कोरोना से डेथ- 8

अब तक सैंपलिंग- 7660

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner