पुलिस के हत्थे चढ़े अंतर्राज्यीय चोर गिरोह की 3 सदस्य

- तीन लग्जरी कार और आठ बुलेट मोटर साइकिल बरामद

DEHRADUN: शनिवार देर रात ऋषिकेश थाना पुलिस ने श्यामपुर फाटक पर चेकिंग के दौरान अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया, जबकि गिरोह का एक सदस्य फरार चल रहा है। चोरों से 8 वाहन बरामद किए गए। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है।

जेल से छूटे वाहन चोरों ने खोला राज

पुलिस ने बताया कि बीते 16 अक्टूबर को वादी दीपांकर मिश्रा पुत्र स्व। शशिकांत शर्मा गीतानगर ने तहरीर दी थी कि उनकी बुलेट मोटर साइकिल रात में घर के बाहर खड़ी की थी, जिसे कोई अज्ञात चोर उठाकर ले गया। पुलिस ने वाहन चोर की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की चार टीमें गठित की। दो टीम वर्दी और 2 टीम सादे कपड़ों में तैनात की गई। टीम द्वारा करीब 65 स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। तो कुछ संदिग्ध नजर आए। इसके बाद पूर्व में जेल से छूटे वाहन चोरों का सत्यापन किया गया, तो एक व्यक्ति सीसीटीवी फुटेज में नजर आए।

फाटक पर पकड़े गये आरोपी

शनिवार रात श्यामपुर फाटक पर देर रात चेकिंग के दौरान तीन बुलेट सवारों को रोका गया। वाहन के कागज मांगने पर वे उपलब्ध नहीं करा पाए। वाहनों को मौके पर सीज किया गया और आरोपियों को पूछताछ के लिए थाना लाया गया। आरोपियों ने बताया कि चोरी के कुछ वाहन ऋषिकेश बस अड्डे के पीछे खड़े किए हैं। पुलिस आरोपियों को साथ लेकर गई और सभी चोरी के वाहनों को बरामद कर थाना लाई।

मुख्य सरगना गौरव उर्फ फौजी

पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना गौरव उर्फ फौजी है, जिसके आदेश पर वाहन चोरी किए जाते थे। वाहनों को हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश से चोरी कर यूपी के इलाकों में बेचा जाता था, जिसका कमीशन गिरोह के सदस्यों में बांटा जाता था।

आरोपियों की पहचान

पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान अनुराग शर्मा उर्फ अनुज शर्मा उर्फ पण्डत पुत्र अशोक कुमार शर्मा, रवि पुत्र स्व। भीम सिंह, शेखर पुत्र मांगेराम रुड़की के रूप में हुई है, जबकि फरार चल रहे आरोपी की पहचान गौरव उर्फ फौजी पुत्र मुनेश तेलीपुरा हरिद्वार के रूप में हुई है।

बरामद वाहन

- 5 बुलेट मोटर साइकिल

- 1 फॉर्चूनर कार

- 1 इंडिगो कार

- 1 स्कॉर्पियों कार

--------

अन्तर्राज्य चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक फरार चल रहा है, आठ वाहनों को बरामद किया है, आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। फरार चल रहे सदस्य की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है।

रितेश साह, प्रभारी, थाना ऋषिकेश