रविवार को टाइम लिमिट खत्म होने के बाद सोमवार को डेयरियां खाली कराने पहुंची टीम

डेयरी संचालकों ने जमकर किया हंगामा, संजय नगर में बड़ा अभियान चलाकर 4 पशुओं को किया जब्त

Meerut। शहर में अवैध रुप से संचालित हो रही डेयरियों को दी गई मोहलत खत्म होने पर सोमवार को नगर निगम प्रवर्तन दल द्वारा पशु जब्त करने का अभियान चलाया गया। जिसका स्थानीय डेयरी संचालकों ने जमकर विरोध कर टीम को वापस भेजने का प्रयास किया। मगर थाना पुलिस और प्रवर्तन दल की सख्ताई के चलते डेयरी खाली करा ली गई। इस दौरान संजय नगर में बड़ा अभियान चलाकर 4 पशुओं को जब्त किया गया। इसके अलावा लिसाड़ी गेट इलाके में 30 से अधिक डेयरी संचालकों को 15 सितंबर तक का समय दिया गया है।

विरोध के बाद जब्त हुए पशु

सुबह-सवेरे टीम ने प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में संजय नगर में अभियान चलाते हुए डेयरियों से पशुओं को जब्त करना शुरू कर दिया। पशु जब्त करने पर डेयरी संचालकों ने विरोध करते हुए टीम का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही सिविल लाइन्स पुलिस मौके पर पहुंच गई और हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। इस दौरान महिलाओं ने डेयरियों के लिए समय की मांग की। जिस पर कुछ डेयरी संचालकों को 24 घंटे के अंदर डेयरी खाली करने का समय दिया गया।

लिसाड़ी गेट में जब्त होंगे पशु

वहीं दूसरी टीम ने सूबेदार जसवंत तोमर के नेतृत्व में लिसाड़ी गेट एरिया के विकासपुरी, गोला कुंआ, प्रह्लाद नगर, पीर बख्श और लुहारपुरा में अभियान चलाते हुए डेयरी संचालकों को 15 सितंबर से पहले डेयरी खाली करने की चेतावनी जारी की। 15 सितंबर से इन इलाकों में पशु जब्त करने का अभियान चलाया जाएगा।