-यूपी में रविवार तक 3393 लोगों ने कैंसिल की हजयात्रा

-दूसरी किश्त जमा कराने की लास्ट डेट है 5 जून

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इस साल हजयात्रा पर जाने वालों के पास दूसरी किश्त जमा कराने का आखिरी मौका बचा है. कल के बाद फिर वेटिंग वालों को मौका मिलेगा. जानकारी के मुताबिक इस साल इलाहाबाद में अब 30 फीसदी लोगों ने किश्त जमा नहीं कराई है. इसके चलते वेटिंग में बैठे हजारों लोगों को हज पर जाने का मौका मिल सकता है.

अभी और बढ़ेगी संख्या

यूपी में रविवार तक 3393 लोगों ने अपनी हजयात्रा कैंसिल कर दी. ऐसे में वेटिंग में शामिल इतने लोगों को यात्रा की राशि जमा कराने का मौका दिया गया है. माना जा रहा है कि दूसरी किश्त जमा कराने की लास्ट डेट 5 जून होने की वजह से वेटिंग में शामिल अधिक लोगों को इस बार चांस मिल सकता है. जो लोग निर्धारित समय सीमा में किश्त जमा नहीं करा सकेंगे, उनकी जगह भी बचे हुए लोगों को मौका दिया जाएगा. यही कारण है कि शासन समय सीमा बीतने का इंतजार कर रहा है.

कहां जमा करानी होगी किश्त

दूसरी किश्त एसबीआई या यूनियन बैंक की शाखा में 23 मई से पहले जमा कराना है. इसकी रसीद डाक द्वारा स्टेट हज कमेटी लखनऊ को भेजी जानी है. जिन्होंने रिपीटर का फॉर्म भरा है उन्हें दो हजार रियाल की अतिरिक्त कीमत अदा करनी होगी. इसके अलावा कोई अन्य पूछताछ है तो हेल्पलाइन नंबर 9936226971 या 9450621085 पर कॉल कर सकते हैं.

वर्जन..

वेटिंग लिस्ट में मौजूद हजारों लोगों को इस बार हजयात्रा करने का मौका मिल रहा है. इलाहाबाद में भी तकरीबन तीस फीसदी ने दूसरी किश्त जमा नही कराई है. कैंसिलेशन होने से नए लोगों का नंबर आना निश्चित है.

-हाजी मोइन अहमद खां, सचिव, खुद्दामाने हज कमेटी इलाहाबाद