- दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज का मामला सामने आने के बाद सर्विलांस टीम ने जुटाया डाटा

- यहां से गैर जिलों में जमात में शामिल होने गए थे लोग

बरेली : कोरोना को लेकर हर देश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के निजामुद़्दीन मरकज से निकले तबलीगी जमात के लोगों ने टेंशन और बढ़ा दी है। यूपी में इसको लेकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। इस जमात यूपी के कई जिलों के लोग भी शिरकत करने पहुंचे थे। ऐसे में बरेली में भी अफसरों की कान खड़े हुए और गैर राज्यों में होने वाली जमात में शहर के कितने लोग शामिल हुए इसका डाटा जुटाया गया तो पता चला कि शहर के 34 लोग ऐसे हैं जो प्रदेश के गैर जिलों में जमात में शामिल होने गए थे।

कोई नहीं गया दिल्ली

यहां जो डाटा सर्विलांस टीम ने जुटाया है इसके आधार पर दिल्ली की तब्लीगी जमात में शिरकत करने बरेली से कोई भी नहीं गया था लेकिन बुलंदशहर, शाहजहांपुर और बहराईच में बरेली से जमात में शामिल होने 34 लोग गए थे, जिनकी सूची तैयार कर ली गई है। वही अन्य जानकारियां भी जुटाई जा रही हैं।

कितने लोग कहां गए

बुलंदशहर -14

शाहजहांपुर - 12

बहराईच - 8

आईवीआरआई में किए जाएंगे क्वारंटाइन

अफसरों के अनुसार इन लोगों को सर्विलांस टीम घरों से लाकर आईवीआरआई में बने आईसोलेशन वार्ड में सेल्फ क्वारंटाइन करेगी। इस दौरान गहनता से निगरानी की जाएगी। अगर किसी में कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो उसका सैंपल फौरन जांच के लिए भेजा जाएगा।

वर्जन

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों में कोराना की पुष्टि हुई है। इसमें कई लोग यूपी के जिलों के शामिल हुए थे। इसको लेकर यहां भी सर्विलांस टीम को एक्टिव किया गया हालांकि दिल्ली इस जमात में कोई नहीं गया है अन्य जमात में शामिल हुए 34 लोग मिले हैं जिन्हें आईवीआरआई में क्वारंटाइन किया जाएगा।

डॉ। रंजन गौतम, नोडल ऑफिसर, कोरोना वायरस