साइबर शातिरों ने डीआरएम आफिस में तैनात कार्यालय अधीक्षक के खाते से की ऑनलाइन शापिंग

ALLAHABAD: डीआरएम ऑफिस में कार्यालय अधीक्षक पद पर तैनात श्रीश नारायण चौधरी के खाते से साइबर शातिर ने दो बार में 35 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली। श्रीश नारायण ने करेली थाने में मोबाइल नम्बर के आधार पर एके श्रीवास्तव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

वेरीफिकेशन के नाम पर ली डिटेल

करेली थाना क्षेत्र के जीटीबी नगर के श्रीश नारायण के अनुसार बीते मंगलवार को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया। फोन करने वाले ने अपना नाम एके श्रीवास्तव बताया और खुद को डीआरएम आफिस का असिस्टेंट बताया। इसके बाद श्रीश नारायण से कहा कि उनका पीएफ एकाउंट वेरीफिकेशन किया जाना है क्योंकि सेवानिवृत्ति को एक साल बचा है। रेल अधिकारी शातिर के झांसे में फंस गए और गोपनीय जानकारी दे बता दी। इसके बाद उनके खाते से 25 हजार और 10 हजार रुपये उड़ा दिए। खाते से पैसा निकलने की जानकारी हुई तो उन्होंने करेली थाने में शिकायत की। इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल की मदद से शातिर के बारे में पता लगाया जा रहा है।

दीपक के खाते से भी रुपये गायब

अल्लापुर निवासी छात्र दीपक कुमार के खाते से भी शातिर युवक ने 10 हजार रुपये उड़ा दिए। दीपक कर्नलगंज इंटर कॉलेज के पास स्थित पीएनबी के एटीएम में पैसा निकालने गया था। कार्ड स्वैप करने के बाद पैसा नहीं निकला तो वह कैंसिल बटन दबाकर चला गया। तभी पीछे खड़े दूसरे युवक ने कांटीन्यू की बटन दबाकर पैसा निकालकर चला गया। जार्जटाउन पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।