लखनऊ (ब्‍यूरो)। Coronavirus in Uttar Pradesh: कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच एक अच्छी खबर है। जहां एक तरफ देश के अलग-अलग राज्यों में नये मामलों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है, वहीं प्रदेश में अब तक 38 कोरोना संक्रमित मरीज चिन्हित हुए हैं। इनमें से चार मरीज कल तक पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो जायेंगे। वहीं, बाकी मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि गांवों में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जानकारी के लिये सीएम हेल्पलाइन से ग्राम प्रधानों से संपर्क किया जा रहा है।

विदेश से लौटे लोग सर्विलांस पर

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 38 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से 27 मरीजों का इलाज जारी है और इनकी हालत स्थिर है। वहीं, चार मरीज गुरुवार तक पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में विदेश से लौटे लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है और उनकी सेहत पर लगातार निगरानी की जा रही है। मुंबई और देश के अलग-अलग हिस्सों से अपने गांवों में लौटे लोगों में कोई कोरोना संक्रमित न हों, इसकी जानकारी के लिये सीएम हेल्पलाइन से प्रदेश की 10 हजार ग्राम सभाओं के प्रधानों को फोन कर जानकारी की जा रही है।

टोल फ्री नंबर पर दें सूचना

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि कोरोना संदिग्धों की सूचना देने के लिये टोल फ्री नंबर 18001805145 जारी किया गया है। इस पर कोई भी कोरोना संदिग्ध या मरीजों के बारे में बेहिचक सूचना दे सकता है।

Posted By: Inextlive