विदेश से आये 44 लोगों को ढूंढ रहा विभाग, 27 निगरानी में

Meerut । कोरोना वायरस का खौफ दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। शुक्त्रवार को स्वास्थ्य विभाग को 3 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण मिले। इसमें दो कंकरखेड़ा व एक पल्लवपुरम का है। आइसोलशन वार्ड में एडमिट कर स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। हालांकि पहले भेजे गए सैंपल में चार अन्य लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं। अभी 9 रिपोर्ट आनी शेष हैं।

-----

44 को ढूढं रहा विभाग

विदेश से आने वाले 44 लोग फिलहाल स्वास्थ विभाग की पकड़ से दूर हैं। अलग-अलग देशों से आने वाले इन लोगों से विभाग संपर्क स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। एयरपोर्ट में मिली सूचना के आधार पर इनके फोन नंबर और घर के पते को खंगाला जा रहा है, जबकि 27 नए लोगों को निगरानी में रखा गया है। ये सभी लोगों पर 28 दिन तक नजर रखी जाएगी। अब तक कुल 288 लोगों को सर्विलांस में रखा जा चुका है। जबकि 21 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर सेंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 15 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। शुक्त्रवार को जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी उनमें 3 नेपाली और एक बुलंदशहर का है। 8 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। जिसमें एक सैंपल आर्मी के जवान का है। जिसे आर्मी की तरफ से ही भेजा गया है। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि कोरोना जैसे लक्षण अगर किसी में दिख रहे हैं तो जसे एडमिट किया जा रहा है। आइसोलशन एडमिट करने के बाद ही सेम्पल जांच के लिये भेजा जाएगा। मेडिकल कॉलेज के आइसोलशन वार्ड में अब 6 लोग एडमिट हैं।

----------

यूनिवर्सिटी में मॉर्निंग वॉक बंद

मेरठ। वायरस के चलते यूनिवर्सिटी में मॉर्निंग वॉक बंद कर दी गई है। पीएम मोदी के निर्देश के बाद ही यूनिवर्सिटी में यह निर्णय लिया गया। प्रशासन की ओर से भी आग्रह किया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में 2 अप्रैल तक किसी भी तरह मॉर्निंग वॉक के लिए कोई व्यक्ति न आए। सभी लोगों से एक अपील की गई है कि वह सहयोग दें। ऐसे में यूनिवर्सिटी के वीसी एनके तनेजा ने निर्देश दिए हैं कि अगर किसी व्यक्ति को आते हुए देखे तो उसे जागरूक करें और एंट्री न दें।