टोरंट पावर की टीम ने काटी बिजली

- सेवला की अमर विहार कॉलोनी का मामला

-

आगरा। डीवीवीएनएल और टोरंट पॉवर के सीमा विवाद में 45 परिवार फंसकर रह गए हैं। सीमा विवाद के चलते ग्वालियर रोड की अमर विहार कॉलोनी के लोग अंधेरे में बसर करने को मजबूर हैं। गुरुवार को टोरंट की टीम ने सभी लोगों की केबिल काट ली। इस दौरान लोगों ने खूब हंगामा किया। स्थानीय लोगों की मानें तो पहले टोरंट पॉवर ने सभी लोगों से कहा कि कनेक्शन लेने के लिए एप्लाई कीजिए। बाद में सभी के घर के बाहर से केबिल काटकर ले गए। इस दौरान लोगों ने रसीद भी दिखाई, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। लोगों का कहना था कि उनसे 2800 रुपये जमा करा लिए गए।

डीएम से करेंगे कंप्लेन

लोगों ने इस बारे में डीएम से कंप्लेन करने की बात कही है। बता दें कि अमर विहार कॉलोनी में कुछ घरों में डीवीवीएनएल की बिजली है और कुछ में टोरंट की। बाकी ने टोरंट में आवेदन किया और टोरंट ने भी उनको रसीद थमा दी। इसके बाद डीवीवीएनएल के कार्य क्षेत्र बताकर कनेक्शन नहीं दिया।

बिना कनेक्शन बिजली का प्रयोग

इस कॉलोनी में करीब 70 परिवार रहते हैं। इनमें 45 परिवारों ने आवेदन किया है। बाकी ने कनेक्शन ले लिया है। इन 45 परिवारों को कनेक्शन न मिलने पर यह टोरंट की बिजली का प्रयोग कर रहे थे। जो बिना कनेक्शन अवैध है। निशुल्क बिजली का प्रयोग करने के कारण इन्होंने डीवीवीएनएल में आवेदन नहीं किया। इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में ओमप्रकाश यादव, देवेंद्र चौधरी, विजेंद्र सिंह, चुरामन, रनवीर, रामश्री, कमलेश, शांति देवी, ललिता, अनीता पवन, मालती, उषा, रनवीर, शारदा, लक्ष्मी, ओमवती, गिरिजा आदि मौजूद रहे।

वर्जन

यह एरिया डीवीवीएनएल के क्षेत्र में आता है। हमारे क्षेत्र में नहीं, पिछले दो-तीन वर्षो से ये मामला चल रहा है। हमने जो पैसे जमा कराए थे, वे वापस कर दिए गए हैं। जो अभी तक पैसे लेने नहीं आए हैं, उनको नोटिस जारी किया गया है कि वे अपने पैसे वापस ले जाएं। कुछ लोगों ने डीवीवीएनएल से पांच कनेक्शन ले रखे हैं। कुछ लोग कटिया डालकर लाइट जला रहे थे, उनको चेतावनी देते हुए केबिल काट दी गई।

भूपेंद्र सिंह, पीआरओ, टोरंट

-------------

कनेक्शन को लेकर जो भी दिक्कत है वे सुबह मेरे कार्यालय आ जाएं। सभी की समस्या का समाधान किया जाएगा। वे आवेदन करें, उनको कनेक्शन दिया जाएगा। जो क्षेत्र टोरंट पॉवर का नहीं है, वह एरिया हमारे अधिकार क्षेत्र में आता है।

एसके वर्मा, एमडी डीवीवीएनएल