-मंडल में तैयार हुई सूची, जल्द ही होगा डिमोशन

ALLAHABAD: आरक्षण का फायदा पाकर प्रमोशन पाए इलाहाबाद मंडल के 45 पुलिस वालों की उलटी गिनती शुरू हो गई है। जल्द कई के कंधे से सितारे कम होंगे तो कुछ फिर से कांस्टेबल बन जाएंगे। इलाहाबाद रेंज की लिस्ट तैयार हो गई है और डिमोशन के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आठ हैं एसआई

इलाहाबाद मंडल के इलाहाबाद, कौशांबी, प्रतापगढ़ व फतेहपुर डिस्ट्रिक्ट के 45 पुलिस वालों को अब डिमोट होना है। सूची में एचसीपी से प्रमोट हुए आठ एसआई, हेड कांस्टेबल से प्रमोट हुए 21 एसचीपी, हेड कांस्टेबल से प्रमोट हुए दो एसआईएम, कांस्टेबल से प्रमोट हुए 13 हेड कांस्टेबल व एक ड्राइवर का नाम शामिल है। सभी को आने वाले दिनों में उसी पद पर पहुंचना है जिससे वे प्रमोट हुए थे।

सूबे में 972

पूरे सूबे में ऐसे पुलिस वालों की संख्या 972 है जो डिमोट किए जाने हैं। डिमोशन की लिस्ट सभी मंडलों को डीजीपी जगमोहन यादव के आफिस से भेजी जा चुकी है। इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है। गुरुवार को आईजी जोन बृजभूषण ने इलाहाबाद व चित्रकूट रेंज के डीआईजी, एसएसपी इलाहाबाद, एसपी प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, महोबा, बांदा को आदेश दिया है कि जल्द से जल्द सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन सुनिश्चित कराया जाए। यह सूची हर जिले में पहुंच चुकी है। डिमोशन का काम एक से दो दिन में शुरू हो जाएगा।