PATNA : केन्द्रीय जल आयोग ने जानकारी दी है कि गंगा नदी का जलस्तर मंगलवार की सुबह गांधीघाट पटना, हाथीदह, भागलपुर, कहलगाव, साहेबगंज और फरक्का में खतरे के निशान से क्रमश: ब्9 सेमी , 80 सेमी , क्ख्क् सेमी , भ्8 सेमी , म्7 सेमी और भ्म् सेमी से नीचे था। इसके जलस्तर में बुधवार की सुबह तक खास परिवर्तन नहीं होने की बात कही गई है जबकि हाथीदह, भागलपुर, कहलगांव, साहेबगंज और फरक्का में पानी बढ़ने की आशंका है।

-पुनपुन नदी का जलस्तर मंगलवार की सुबह श्रीपालपुर में खतरे के निशान से 9ख् सेमी ऊपर था। इसके जलस्तर में बुधवार को क्7 सीएम की वृद्धि की आशंका है।

-घाघरा नदी का जलस्तर मंगलवार की सुबह दरौली और ौंगपुर सिसवन में खतरे के निशान से क्रमश: 9क् सेमी और म्0 सेमी नीचे देखा गया। इसके जलस्तर में बढ़ोतरी होने की आशंका बताई गई है।

- गंडक नही का जलस्तर खतरे के निशान से 7म् सेमी नीचे देखा गया। इसके जलस्तर में बढ़ोतरी होने की आशंका है।

- बागमती नदी का जलस्तर बेनीबाद में खतरे के निशान से 0म् सेमी ऊपर देखा गया। इसके जल स्तर में भ्क् सेमी की वृद्धि होने की आशंका बताई गई है।

-कोसी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ब्म् सेमी से ऊपर था जबकि बहुआ और कुरसेला में खतरे के निशान से क्रमश: 89 सेमी और 77 सेमी नीचे था। इसके जल स्तर में बलतारा और कुरसेला में क्रमश: क्8 सेमी और ख्ब् सेमी की वृद्धि होने की आशंका है।

- महानंदा नदी का जलस्तर मंगलवार की सुबह ढ़ेंगराघाट में खतरे के निशान से भ्ब् सेमी ऊपर देखा गया जबकि झावा में खतरे के निशान से फ्0 सेमी नीचे था। झावा में वृद्धि होने की आशंका है।