- मेरठ में 27 सेंटर पर कराया गया था एसएससी का एग्जाम

- लेट पहुंचने पर सेंटरों पर हुआ हंगामा।

- 12 हजार 672 के लिए थे मेरठ में 27 सेंटर

मेरठ- रविवार को कर्मचारी चयन आयोग यानि एसएससी का स्नातक लेवल का एग्जाम था। जहां एक तरफ जाम के बीच परीक्षार्थियों के लिए सेंटरों पर पहुंचना मुश्किल था, वहीं सेंटरों पर देरी से पहुंचने से हंगामें भी खूब हुए। ऐसे में परीक्षा में एबसेंट रहने वाला का आंकड़ा भी बहुत देखने को मिला।

54 परसेंट ने दिया एग्जाम

मेरठ में टोटल 12 हजार 672 स्टूडेंट्स के लिए 27 सेंटर बनाए गए थे। सेंटरों पर बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति देखने को मिली। ऐसे में 46 प्रतिशत ने परीक्षा छोड़ दी, वहीं परीक्षा देने वाले 54 प्रतिशत परीक्षार्थी रहे।

आसान था एग्जाम

एग्जाम में 25 नम्बर की रीजनिंग थी, 25 नम्बर की मैथ्स। 50 नम्बर की जीएस व 50 नम्बर की इंग्लिश थी। परीक्षार्थियों के अनुसार एग्जाम में सवाल काफी आसान आए थे। परीक्षार्थियों के अनुसार सबसे अधिक आसान रीजनिंग थी । वहीं जीके में थोड़े मुश्किल सवाल पूछे गए थे। नीरज सिंह ने बताया कि पेपर बहुत ही आसान आया था। वहीं सीमा व रश्मि ने बताया कि पेपर में रिजनिंग बहुत ही आसान आई थी। श्वेता व रामकुमार ने बताया पेपर आसान था।

सेंटरों पर हुआ हंगामा

मेरठ के लोहिया नगर में आजाद इंटर कॉलेज, बुढ़ाना गेट एसडी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, एसडी ग‌र्ल्स सदर आदि में परीक्षार्थियों के सेंटरों पर देर से पहुंचने पर हंगामा हुए। परीक्षार्थियों को गेट से एंट्री न देने पर हंगामा हुआ।

मोबाइल पर पेपर लीक करने की अफवाह, प्रशासन ने किया खारिज

- वाट्सएप पर पेपर लीक होने की भी थी अफवाह।

दोनों पालियों में करीब 54 फीसद अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। एसएसडी ग‌र्ल्स बुढ़ाना गेट पर अभ्यर्थियों ने काफी हंगामा किया। कुछ अभ्यर्थी देर से पहुंचे, उन्हें प्रवेश नहीं मिला तो हंगामा किया। ऐसे ही लोहियानगर स्थित देव आश्रम पब्लिक स्कूल में देर से पहुंचे 40 अभ्यर्थियों को कक्ष में प्रवेश नहीं मिला, अभ्यर्थियों ने प्रवेश के लिए हंगामा किया, लेकिन फिर भी उन्हें प्रवेश नहीं मिल पाया। अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक पर आरोप लगाया कि उन्हें पांच मिनट की देरी पर प्रवेश नहीं दिया गया। सुबह की पाली में मोबाइल से पेपर लीक होने की अफवाह उड़ी, जिसमें दावा किया गया है कि पहली पाली में जिसकी परीक्षा हो रही है, वह पहले ही लीक है। हालांकि जिला प्रशासन ने इसे अफवाह बताया, परीक्षा शांतिपूर्ण रही।