सतीश गिरी नाम के बदमाश ने मांगी है ईट भट्ठा व्यापारी से रंगदारी

रंगदारी न देने पर पहले भी कर चुका है व्यापारी पर जानलेवा हमला

Meerut। शहर में एक बार फिर रंगदारी का धंधा फल-फूलने लगा है। मुरादाबाद जेल में बंद बदमाश सतीश गिरी ने लेटर भेजकर भाजपा नेता व ईट भट्ठा कारोबारी से पचास लाख रुपये की रंगदारी मांगी है।

परिवार में दहशत

ब्रह्मपुरी में रहने वाले कारोबारी अपने परिवार के साथ रहते है। उनका किला रोड पर ईंटों का भट्ठा है। एक हफ्ते पहले उनके घर में एक लेटर पहुंचा, जिसमें गिरी ने 50 लाख रुपये की डिमांड की है।

एसएसपी ने दी सुरक्षा

दहशत के साए में सोमवार को पार्षद के परिजन पंकज मंगल एसएसपी राजेश कुमार पांडे से मिले। एसएसपी ने तुरंत उनके परिवार को सुरक्षा देने के निर्देश दिए। थाना ब्रह्मपुरी में सतीश गिरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी राजेश कुमार पांडे का कहना है कि केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पहले भी हमला

कारोबारी ने बताया कि 15 नवंबर 2016 को भी सतीश ने उनसे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पुलिस में शिकायत करने पर उन पर फायर झोंक दिया गया था, जिससे वह कई दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे, लेकिन पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाई थी।

शूटरों से कराता है हत्या

रंगदारी के धंधे में सतीश गिरी पुराना कुख्यात है। पैसा नहीं मिलने पर वह अपने शूटरों से हमले कराता है।

जेल से कैसे निकला लेटर

जब सतीश जेल में बंद है, तो उसके नाम से लेटर कैसे जारी हुआ? यह भी जेल में चल रहे खेल की ओर इशारा करता है।

पुलिस का खौफ नहीं

करीब 6 महीने पहले मेरठ कोर्ट में पेशी पर आए सतीश ने पुलिस की सुरक्षा में ही लौटते समय हापुड़ अड्डे के पास फर्नीचर की दुकान करने वाले एक व्यापारी से 20 लाख रुपये की डिमांड कर डाली थी। रंगदारी मांगते वक्त सीसीटीवी में कैद हो गया था। इस पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

काला धंधा

16.2.18 - शोरूम मालिक अमरीश चौहान से अमित काला ने 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। न देने पर गोली मारी। केस अनसुलझा।

12.3.18 - सरधना के पशु व्यापारी अरमान से मेरठ जेल में बंद सुमित जाट ने 20 लाख की रंगदारी मांगी। केस अनसुलझा।

6.5.18 - किठौर के हसनपुर निवासी टैंट हाउस कारोबारी विपिन कंसल से मोनू जाट ने 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। चिट्ठी केसाथ कारतूस भी भेजा।