- दुकानदार 500 का नोट लेने से कर रहे इनकार

- किसी तरह बारात के लिए कर रहे सामान का इंतजाम

Meerut । देवोत्थान के चलते 11 नवंबर में शादी का सबसे बड़ा साया बताया जा रहा है। ऐसे में काफी इन आने वाले दो-तीन दिनों में खूब शहनाई बजने वाली है। शादियों की खरीदारी में पांच सौ व हजार के नोट का बैन होना बड़ी समस्या बन गया है। खरीदारी करने में बहुत परेशानी हो रही है।

खुले पैसे चाहिए

शादियों की शॉपिंग करने वाले लोगों काफी तरह की दिक्कते सामने आ रही हैं। दुकानदार उनसे पांच सौ या हजार का नोट लेने से साफ इंकार कर रहे हैं। चाहें हजार हो या फिर दस हजार दुकानदार 100 या 50 के नोट लेना ही पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा दस के नोट लेना भी दुकानदारों को ज्यादा सही लग रहा है। शास्त्रीनगर की आरती ने बताया कि उसकी शादी है वो कुछ साडि़यां खरीदने शॉपिंग के लिए गई थी दुकानदार ने सौ रुपए के नोट मांगे या फिर पचास और दस के नोट, पांच सौ के नोट तो मना कर दिए।

नहीं चल रहे पांच सौ

500 का नोट कोई भी दुकानदार नहीं ले रहा है। एक दिन बाद घर में शादी है कई खर्चे है, पर 500 के नोट तो चल नहीं रहे, सभी कुछ उधारी का लेना पड़ रहा है।

-नितिन, सदर

रिश्तेदारी में एक दिन बाद शादी है, बाजार से कुछ सामान खरीदना था। लेकिन सामान खरीद नहीं पा रहीं हूं बहुत मुश्किल हो रही है दुकानदार 500 के नोट नहीं ले रहे हैं।

-चारु, मोहनपुरी

सभी जगह उधार नहीं चलता है, कुछ ऐसे खर्चे है जिनकों करने के लिए दिक्कत हो रहीं है क्योंकि खुले पैसे नहीं है।

-दिव्या, बेगमबाग

दुकानदार तो 500 का नोट देखते ही साफ इंकार कर रहे हैं, ऐसे में हमें मजबूरी उधार सामान खरीदना पड़ रहा है। इसके अलावा सोच समझकर सामान खरीदना पड़ रहा है।

-बीना, शास्त्रीनगर