-वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा धारा

-144 लागू होने के बाद भी इकट्ठी हुई भीड़, मौलाना तौकीर रजा ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

बरेली : नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक रूप से धमकी देने के मामले में मौलाना तौकीर रजा समेत 53 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उनके बयान का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद सैटरडे को पुलिस ने यह कार्रवाई की

धमकी भरा वीडियो वायरल

कोतवाली क्षेत्र के नौमहला मस्जिद गेट के सामने फ्राइडे को इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आइएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे। धारा 144 लागू होने के बाद भी भीड़ इकट्ठी हुई और वहां मौलाना तौकीर रजा ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए धमकी दी थी। इस दौरान उनके साथ डॉ। नफीस व नदीम खान भी थे। धमकी भरा वीडियो वायरल होने के बाद उच्चाधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया। इसके बाद कोतवाली की अयूब खां चौकी इंचार्ज सुरजीत सिंह पुंडीर की ओर से धमकी देने व धारा 144 का उल्लघंन करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर किया गया है, जिसमें मौलाना तौकीर रजा समेत तीन को नामजद किया गया, जबकि 50 अज्ञात हैं।

फ्राइडे को किया था प्रदर्शन

बता दें कि फ्राइडे को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम की तरफ से भी नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया था। पुलिस ने इस संगठन के लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला फ्राइडे को देर शाम ही दर्ज कर लिया था।