- तीन केस देहरादून व तीन यूएस नगर में हुए रिपोर्ट

- दिल्ली और मुंबई से लौटे थे सभी लोग

- सरकार ने की और सख्ती, लौटने वालों के रेंडम सैंपलिंग के ऑर्डर

देहरादून,

कोरोना के मद्देनजर थर्सडे का दिन उत्तराखंड के लिए भारी गुजरा। एक ही दिन में 6 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से 3 देहरादून व 3 केस ऊधमसिंहनगर से रिपोर्ट हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव्स का आंकड़ा अब 80 तक पहुंच गया है। थर्सडे को हरिद्वार में एक कोरोना पॉजिटिव पेशेंट ठीक भी हुआ, ठीक होने वालों की संख्या अब 49 हो गई है। थर्सडे को 6 केसेज के आने से हेल्थ डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया है। पॉजिटिव रिपोर्ट हुए सभी पेशेंट्स को आइसोलेट कर दिया गया है।

तीन केस दून में रिपोर्ट

हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने बाहर से लौटने वाले लोगों की आशारोड़ी चेक पोस्ट पर रैंडम सैंपलिंग की थी। इन्हीं सैंपल्स में से एक महिला समेत तीन लोग पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। मसूरी निवासी 36 वर्षीय महिला बच्चों के साथ रिश्तेदारी में दिल्ली गई थी, जो वहां से लौटने के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट हुई। दूसरा मामला दून के डालनवाला इलाका स्थित खटीक मोहल्ले से सामने आया, यहां 45 वर्षीय मीट विक्रेता पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है। वह भी 20 मार्च को दिल्ली गया था। 12 मई को वह दून लौटा था। तीसरा मामला रायपुर सुंदरवाला निवासी 36 वर्षीय युवक का है जो मुंबई में नौकरी करता है। वह भी 12 मई को ही मुंबई से दून लौटा था। लौटते ही तीनों लोगों का हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम की ओर से चेक पोस्ट ही सैंपल लिया गया था।

तीन केस यूएस नगर में रिपोर्ट

उधमसिंहनगर में पॉजिटिव आए तीन पॉजिटिव पेशेंट में से दो की ट्रैवल हिस्ट्री अधेंरी मुम्बई से जुड़ी है, जबकि एक की नई दिल्ली है। अंधेरी से लौटे दोनों पुरुष पेंशेन्ट 35 और 36 साल के हैं। दोनों कम्बाइंड हॉस्पिटल खटीमा में आइसोलेट किए गए हैं। जबकि दिल्ली से लौटी एक 10 वर्षीय बालिका भी पॉजिटिव रिपोर्ट हुई है। उसे जेएन हॉस्पिटल रुद्रपुर में आइसोलेट किया गया है।

तीनों परिवार सहित आइसोलेट

मसूरी निवासी महिला के परिवार के तीन लोग, मीट विक्रेता की पत्नी व दो बच्चे और सुंदरवाला रायपुर निवासी युवक के परिवार के दो सदस्यों को क्वारंटाइन करते हुए तीनों पॉजिटिव पेशेंट्स को दून हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। तीनों पेशेंट्स का ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया है।

मसूरी में पहला केस रिपोर्ट

दून डिस्ट्रिक्ट के अंतर्गत मसूरी में कोरोना का यह पहला केस पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है। इसके कारण यहां भी अब दहशत का माहौल देखा जा रहा है।