RANCHI: इटकी थाना क्षेत्र में रागिनी पेट्रोल पंप के मैनेजर से सोमवार को भ् लाख 8ब् हजार रुपए की लूट हो गई। उनके पास ख्ब् हजार रुपए का चेक था, उसे भी अपराधियों ने लूट लिया। लुटेरे दो बाइक और एक मारुति वैन से पहुंचे थे। घटना के बाद अपराधी जंगल की ओर भाग निकले। वे रुपए जमा करने बैंक जा रहे थे और इसी बीच यह वारदात हुई। पुलिस ने लूट को लेकर कई जगहों पर नाकेबंदी की है। चेकिंग अभियान चल रहा है।

बैंक में पैसे जमा करने जा रहे थे मैनेजर

रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि पेट्रोल पंप के मैनेजर श्रीकांत महतो इटकी मोड़ स्थित रागिनी पेट्रोल पंप से भ्,8ब्भ्00 नगद व 7,8ख्भ्00 एक चेक तथा ख्क्म्फ्0 रुपये का दूसरा भरा चेक लेकर बाइक पर सवार होकर नगड़ी के बैंक ऑफ इंडिया की नगड़ी शाखा में जमा करने जा रहे थे। श्रीकांत के साथ पेट्रोल पंप का एक स्टाफ भी था। इसी बीच मलार पुल के निकट मारुति वैन पर सवार अपराधियों ने आगे जाकर गाड़ी रोक दी। इस कारण श्रीकांत महतो को भी अपनी गाड़ी रोकनी पड़ी। तभी दो बाइक पर सवार चार लुटेरे वहां आए और रिवाल्वर की नाल से श्रीकांत के हेलमेट पर वार किया। इस कारण श्रीकांत लड़खड़ा गए। इसी बीच उसके कंधे पर टंगे रुपये से भरे बैग को लुटेरे छीनकर भाग गए।

कितने थे लुटेरे, नहीं चल सका है पता (बॉक्स)

लूट के शिकार हुए कैशियर श्रीकांत महतो ने बताया कि वे सिर्फ चार लुटेरों को ही देख सके। क्योंकि, गाड़ी खड़ी होते ही लुटेरों ने उनके हेलमेट पर रिवाल्वर की नाल से प्रहार किया। इस कारण उनका हेलमेट उनके चेहरे पर गया। यही वजह थी कि मोटरसाइकिल पर सवार चार लुटेरों को देख सके, पर मारुति पर सवार लुटेरों को नहीं देख सके।

लुटेरों ने सावड़ा में भरवाया था पेट्रोल (बॉक्स)

बताया जाता है कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने सावड़ा गांव में एक दुकान से ढाई लीटर पेट्रोल बाइक में भरवाई थी। बाद में ख्00 रुपये दुकानदार को देकर लुटेरे वहां से भाग गए।

---

कोट

लुटरों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वे कहीं भी भाग कर जाएं उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। यह पुलिस की प्रतिष्ठा का सवाल है।

रुरल एसपी, रांची