फोटो.21 से 26-

-उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के ऋषिकुल परिसर पहुंची पुलिस

-बीएएमएस प्रथम वर्ष के हैं सभी छात्र

HARIDWAR: यूएपीएमटी में मुन्ना भाई प्रकरण की जांच हरिद्वार तक पहुंच गई है। शनिवार को पुलिस ने उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के ऋषिकुल परिसर से बीएएमएस प्रथम वर्ष के म् छात्रों को हिरासत में लिया है। ये सभी ख्0क्भ् बैच के हैं। हरिद्वार के एसएसपी राजीव स्वरूप ने बताया कि छात्रों से पूछताछ की जा रही है। मामला बड़ा है जिसकी विस्तृत जांच की जरूरत है। कुछ सुराग मिले हैं। गिरोह के मास्टरमाइंड को तलाश किया जा रहा है। गौरतलब है कि प्रकरण में अब तक पुलिस क्ख् लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सात जुलाई को देहरादून में आयोजित यूएपीएमटी में पुलिस ने दूसरे परीक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे मुन्ना भाइयों को दबोचा था। पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए और एक के बाद एक क्ख् गिरफ्तारियां हुई। इनमें बीएएमएस के दो छात्र ऋषिकुल परिसर के भी हैं। शनिवार को दून से पुलिस की एक तीन सदस्यीय टीम हरिद्वार पहुंची। इसके बाद टीम स्थानीय पुलिस के साथ ऋषिकुल पहुंची। टीम ने ऋषिकुल परिसर के निदेशक डॉ। आदित्यनारायण पांडे से मिल जानकारी जुटाई। बताया जा रहा है कि कुल भ्8 छात्र-छात्राओं में से भ्7 से पूछताछ की गई। इस दौरान छात्रों से एक फार्म में नाम, पता समेत अन्य जानकारी भरने को कहा गया। छात्रों के प्रवेश परीक्षा पत्र व कॉलेज में जमा कराए गए दस्तावेजों की भी जांच की गई। सूत्रों के अनुसार इनमें आधा दर्जन छात्रों के प्रवेश परीक्षा पत्र एवं दस्तावेजों में फोटो, हस्ताक्षर अलग-अलग है। करीब साढ़े छह घंटे तक चली पूछताछ के बाद छह छात्रों को हिरासत में लेकर कोतवाली लाया गया।

------------

शौच का बहाना बना एक भागा

शाम करीब चार बजे पूछताछ के दौरान एक आरोपी ने शौचालय जाने की अनुमति मांगी। पुलिस कर्मी उसे शौचालय ले गए। भीतर जाने के बाद करीब पांच मिनट तक छात्र बाहर नहीं आया। इस पर पुलिस कर्मियों को शक हुआ। उन्होंने दरवाजे को खोलने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद छात्र बाहर आया और एकाएक वहां से भाग निकला और कैंपस के गेट के बाहर सड़क तक पहुंच गया। पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा कर दबोच लिया।

नानी की बीमार का हवाला दे गायब

ऋषिकुल परिसर पहुंची पुलिस टीम को देख एक छात्र अपने दोस्तों नानी की बीमारी का हवाला दे चला गया। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।