- आर्मी डेंटल कोर की प्लेटिनम जुबली पर सेना चला रही है गर्म हवा गुब्बारा अभियान

- दल में शामिल जवानों का इलाहाबाद पहुंचने पर हुआ स्वागत

ALLAHABAD: आर्मी

युवाओं में सेना के प्रति आकर्षण पैदा करने के लिए सेना ने अनूठा और रोमांचक तरीका अपनाया है. आर्मी डेंटल कोर की प्लेटिनम जुबली व आर्टिलरी रेजिमेंट के 13वें पुनर्मिलन समारोह के अवसर पर गर्म हवा गुब्बारा अभियान चलाया जा रहा है. आर्मी एरो नोडल सेंटर जम्मू और कश्मीर के तत्वावधान में आयोजित इस अभियान का उद्देश्य सेना के जवानों की हौसला आफजाई करना भी है. गर्म हवा गुब्बारा अभियान के तहत जवानों के दल ने जबलपुर से 23 अक्टूबर को लखनऊ के लिए 630 किमी की साहसिक हवाई यात्रा की शुरुआत की. सोमवार को दल के इलाहाबाद पहुंचने पर आर्मी अफसरों ने इनका जोरदार स्वागत किया.

अश्वनी ठाकुर कर रहे नेतृत्व

गर्म हवा गुब्बारा साहसिक अभियान दल का नेतृत्व लेफ्टीनेंट कर्नल अश्वनी ठाकुर कर रहे हैं. साथ में

मेजर गिरीश कुमार, मेजर गगनदीप कोचर, कैप्टन विनय प्रसार और 20 अन्य रैंक हैं. मंडे इस दल को ब्रिगेडियर कृष्ण कपूर ने हरी झंडी दिखाकर इसे लखनऊ के लिए रवाना किया. इस अवसर पर आम नागरिकों के अलावा स्कूली बच्चे व सैनिकों के घर वाले मौजूद रहे.

बाक्स-

बैलून देखने उमड़ पड़े ग्रामीण

कौशांबी के चकिया गांव में सोमवार की सुबह खेत में सेना के बैलून का उतरना ग्रामीणों के लिए कौतूहल का विषय बन गया. बैलून में तीन आर्मी अफसर बैठे थे. सिराथू तहसील के चकिया गांव स्थित एक खाली मैदान में बैलून को उतारा गया था. इसके अलावा नेशनल हाइवे पर चार पहिया वाहन से भी कुछ जवान वैलून के साथ चल रहे थे. वैलून देखने पहुंचे ग्रामीणों को आर्मी ऑफिसर्स ने जानकारी दी.