-प्रथम चरण में मेरठ की 7 विधानसभाओं पर हुई वोटिंग

-सर्वाधिक वोटिंग सरधना विधानसभा में कैंट विधानसभा में सबसे कम मतदान

Meerut: विधानसभा चुनाव 2017 में प्रथम चरण के चुनाव में शनिवार को मेरठ जनपद की 7 विधानसभाओं में चुनाव संपन्न हुआ. प्रात: 7 बजे से आरंभ मतदान प्रक्रिया सायं 5 बजे तक संचालित हुई. हालांकि सरधना और हस्तिनापुर की के कुछ बूथ में देर रात्रि 7 बजे तक मतदान हुआ. 66.89 प्रतिशत कुल मतदान हुआ. सर्वाधिक वोटिंग सरधना विधानसभा (71.58 प्रतिशत) रहा जबकि सबसे कम वोट कैंट विधानसभा (59.33 प्रतिशत) रहा.

हिंसा के बीच मतदान

जनपद की 7 विधानसभाओं के 2451 बूथ और 1181 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुई. 24 लाख 46 हजार 350 वोटर्स में से वोटिंग प्रक्रिया समाप्त होने तक 16 लाख 36 हजार 363 मतदाताओं ने वोट किया. करीब 10 बजे सरधना विधायक संगीत सोम के भाई गगन सोम को पुलिस ने पोलिंग बूथ के अंदर से हिरासत में लिया. शाम 3 बजे सपा और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने आए. कस्बे में हुए पथराव में दर्जनों लोग घायल हुए हैं, कहा जा रहा है कि संगीत सोम घटनाक्रम के दौरान मौके पर थे. किठौर विधानसभा के हिंसा संभावित ग्राम रार्धना में सपा के कबीना मंत्री और प्रत्याशी शाहिद मंजूर की कार को दौड़ाया, भागकर जान बचाई. भड़की भीड़ ने कार को चकनाचूर कर दिया. पुलिस भी भीड़ के गुस्से का शिकार हुई. कंकरखेड़ा में भी बीजेपी और बसपा कार्यकर्ता आमने-सामने बसपा प्रत्याशी पर मारपीट का आरोप.

---

मेरठ के सभी 2451 पोलिंग बूथ पर मतदान प्रक्रिया संचालित की गई. सभी 7 विधानसभाओं में 66.89 प्रतिशत मतदान हुआ है. छिटपुट घटनाओं के अलावा शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ है. विभिन्न घटनाओं की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

-बी. चंद्रकला, जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, मेरठ