-सभी डॉक्टरों को वेडनसडे को रिलीव कर दिया जाएगा

-11 डॉक्टर्स का जेडी रैंक में दून में ट्रांसफर किया गया

DEHRADUN: काफी इंतजार के बाद आखिरकार दून हॉस्पिटल से ट्रांसफर हुए डॉक्टरों के ट्रांसफर आदेश दून अस्पताल पहुंच चुके हैं। अब ट्रांसफर हुए सभी डाक्टरों को वेडनसडे को रिलीव कर दिया जाएगा, लेकिन एक रेडियोलोजिस्ट नए स्थान में तैनाती के बाद भी फिर से दून में ही अपनी सेवाएं देंगे। महकमे में दीपावली के बाद एसएमओ से जेडी बने डाक्टरों के ट्रांसफर कर दिए गए थे। खास बात यह है कि दून से भी 11 डाक्टर ऐसे हैं, जिनका प्रमोशन जेडी पर हुआ है। दून के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा। आरएस असवाल का कहना कि आज सभी डाक्टरों को रिलीव कर दिया जाएगा

-----

इनका हुअा ट्रांसफर

डा। मनोज उप्रेती-रेडियोलोजिस्ट, हरिद्वार।

डा। यतेंद्र सिंह-रेडियोलोजिस्ट, श्रीनगर।

डा। महेश भट्ट, सर्जन पौड़ी।

डा। आरसीएस रावत, सर्जन पौड़ी।

डा। ज्योति पाठक, चाइल्ड स्पेशलिस्ट हरिद्वार।

डा। सुषमा जोशी पैथोलोजिस्ट, पौड़ी।

डा। मंजू जैन एनेस्थेटिक्स्ट, उत्तरकाशी

-------

इनका नहीं हुअा ट्रांसफर

डा। एनएस खत्री, चाइल्ड स्पेशलिस्ट।

डा। महावीर सिंह, सीनियर फिजिशियन।

डा। एन के मिश्रा, पैथोलोजिस्ट।

डा। आरएस चौहान, ईएनटी सर्जन।

-----------

दून में ही एलपी का स्टोर

पेशेंट्स को एलपी(लोकल पर्चेजज) की दवा हॉस्पिटल से उपलब्ध हो। इस बावत ट्यूजडे को राष्ट्रीय गौरव सेना ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक दून हॉस्पिटल को ज्ञापन सौंपा। सेना के अध्यक्ष राजू मौर्य ने कहा कि एलपी की दवा बाहर से मिलने के कारण पेशेंट्स को या तो दूसरे दिन आना पड़ता है या फिर दोपहर ढ़ाई बजे तक इंतजार करना पड़ता है। सेना ने अस्पताल में ही दवा का स्टोर खोले जाने की डिमांड की।

इबोला पर आज पहुंचेगी सेंट्रल टीम

दुनियाभर में कोहराम बचाने वाली इबोला को लेकर केंद्र की टीम आज दून पहुंचेगी। राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के दो डाक्टरों की टीम दून पहुंचेगी। जहां वे दून हॉस्पिटल में बने हुए आइसोलोशन वार्ड देखने के साथ-साथ महकमे में व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। इबोला पर केंद्र की टीम से ट्रेनिंग ले चुके दून हॉस्पिटल के सीनियर फिजिशियन डा। प्रवीण पंवार ने बताया कि दो डाक्टर दून पहुंचेंगे। उसके बाद दोनों कुमाऊं के लिए निकलेंगे। याद रहे अब तक स्वास्थ्य विभाग ने करीब क्भ् लोगों को अपनी निगरानी में रखा, जो बाहरी देशों से उत्तराखंड पहुंचे।