द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : कोल्हान विश्वविद्यालय के बीए, बीएससी और बीकॉम पार्ट थ्री की परीक्षा में पहली बार विद्यार्थियों को ओएमआर सीट उपलब्ध कराया गया। यह मूल्यांकन के दरमियन होने वाले समस्याओं का समाधानार्थ विश्वविद्यालय की ओर से एक सराहनीय प्रयास है। ¨कतु बिना पूर्व सूचना के छात्रों को ओएमआर सीट उपलबध कराना छात्रों के लिए काफी परेशानी भरा पल रहा।

सही से नहीं दिए गए थे निर्देश

ओएमआर सीट में ब्लैक बॉल पेन का प्रयोग किया जाना था मगर इसका निर्देश कहीं पर नहीं दिया गया था। यहां तक कि एडमिट कार्ड में भी नही इसका कहीं जिक्र नहीं किया गया था। ओएमआर सीट में भूल हो जाने पर वाइटनर का प्रयोग किया जाएगा या नहीं इसका भी कोई सूचना नहीं दिया गया था। शिक्षकों के उचित दिशा निर्देशन के बावजूद भी 70 प्रतिशत परीक्षार्थी अपना ओएमआर सीट में गलत भरा है।

निर्देश देने में लगे एक घंटे

तीन घंटे की इस परीक्षा में ओएमआर सीट को भरने के लिए शिक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों को दिशा निर्देश दिये जाने में लगभग 1 घंटा का समय लगा। इस बार परीक्षार्थियों को मूल उत्तर पुस्तिका दी गयी थी लेकिन इसके बाद एडीशनल कॉपी देना था या नहीं इसका भी कोई गाइड लाइन नहीं था। जिसके वजह से कई परीक्षार्थियों को एडीशनल कॉपी नहीं मिल पाया।

करीम सिटी कॉलेज इंटर में ऑनलाइन एडमिशन शुरू

करीम सिटी कॉलेज में इंटर में ऑनलाइन एडमिशन शुक्रवार से शुरु हो गया है। कॉलेज के एडमिशन इंचार्ज मो। रियाज ने बताया कि गणित में 75 प्रतिशत से अधिक, बायोलॉजी में 60 प्रतिशत से अधिक, आईकॉम में 70 प्रतिशत से अधिक व आर्ट्स में 50 प्रतिशत से अधिक कट ऑफ रखा गया है.ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया 30 मई तक चलेगी।