प्रशासन और आपूर्ति विभाग की टीम ने तेल का बड़ा खेल पकड़ा

मौके पर टीम ने चार टैंक कराए सील, आपूर्ति विभाग कर रहा छानबीन

रात को सीसीटीवी कैमरे लगाकर शुरू कर दी गई जांच-पड़ताल

Meerut। प्रशासन और आपूर्ति विभाग की टीम ने शनिवार को मेरठ में तेल के बड़े खेल को उजागर किया। थाना परतापुर के अंतर्गत आने वाले थोक विक्रेता रतिराम खूब चंद के गोदाम पर प्रशासन और आपूर्ति विभाग ने चेकिंग की। एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि चेकिंग में स्टॉक रजिस्टर के अनुसार लगभग 48 हजार लीटर मिट्टी का तेल होना चाहिए था परंतु मौके पर नापने पर करीब 70 हजार लीटर मिट्टी का तेल पाया गया, जो कंट्रोल आर्डर का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम -1955 और आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कराया जा रहा है और परिसर को भी सील कर दिया गया है।

क्या है मामला

एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि शनिवार को थोक विक्रेता रतिराम खूब चंद के गोदाम पर चेकिंग की गई। इस दौरान टीम को भटकाने के लिए पहले खाली टैंकर दिखाए गए, लेकिन जब बराबर में खुदाई की गई तो और टैंकर भी दबे मिले। जिसमें से भारी मात्रा में मिलावटी तेल बरामद हुआ। यह तेल स्टॉक से मेल नहीं खाता है इसीलिए गोदाम केचारों टैंकरों को सील कर दिया गया है।

रॉड से पकड़ा गया केरोसिन

एडीएम सिटी के मुताबिक पहले तो टैंकरों की जांच रॉड डालकर की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद बराबर में ही मिट्टी खुदवाकर देखा तो नीचे चार टैंकर थे, जिसमें रॉड डालकर देखा गया तो भारी मात्रा में के रोसिन था। जिसकी जांच पड़ताल करनी शुरू की। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। यही नहीं टीम ने सब गतिविधियों को छह सीसीटीवी कैमरे में कैद किया।

शिकायत मिली थी कि इनके यहां मिलावटी तेल है। जिसके बाद एडीएम सिटी और पूर्ति विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया था। टीम पूरी कार्रवाई कर रही है। गोदाम मालिक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अनिल ढींगरा, डीएम