ओखा एक्सप्रेस से पहुंचे थे प्रयागराज, जहरखुरानी की जताई जा रही आशंका

pravagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए ट्रेनों के साथ ही स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान तैनात हैं। फिर भी जहरखुरान अपना काम कर जा रहे हैं। शनिवार की सुबह इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर संगम नगरी स्नान करने आए राजस्थान के आठ पैसेंजर बेहोश मिले। उन्हें जीआरपी के जवानों ने काल्विन हॉस्पिटल में एडमिट कराया। वहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

प्लेटफार्म पर बेहोश हो गए

राजस्थान के अलवर डिस्ट्रिक्ट के आठ लोग ओखा एक्सप्रेस से शनिवार की सुबह इलाहाबाद जंक्शन पहुंचे। प्लेटफार्म नंबर छह पर उतरने के बाद सभी बेहोश हो गए। जब इन पर जीआरपी के जवानों की नजर पड़ी तो तत्काल सूचना अधिकारियों को दी गई। बेहोश लोगों को काल्विन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। दोपहर बाद होश में आने पर नाम पता की जानकारी हुई। बेहोश लोगों में हंसराम, राम खिलाड़ी, मुक्ति, कमला, धरो देवी, भरत लाल, राधेश्याम, राजू शामिल थे। पूछताछ में सभी ने बताया कि वे राजस्थान से प्रयागराज कुंभ में स्नान करने आए थे। सभी ने देर रात में घर से लाया हुआ भोजन किया था। स्टेशन पर रुकने के बाद उनके साथ का एक युवक बाहर से कॉफी लेकर आया, कॉफी पीने के बाद सभी के साथ क्या हुआ, कुछ पता नहीं है। साथ में लाया सामान जीआरपी ने अपने कब्जे में लिया है। मोबाइल भी उनके पास था। लेकिन कपड़े फाड़े गए थे। कितना पैसा गायब हुआ, यह वे लोग बता नहीं पा रहे थे। शाम तक हल्की अचेतावस्था में बने हुए थे।

शनिवार सुबह आठ पैसेंजर्स प्लेटफार्म 6 पर बेहोश मिले थे। उन्हें काल्विन में भर्ती कराया गया। हालत खतरे से बाहर है। जांच की जा रही है कि वे कैसे बेहोश हुए। उन्हें कुछ खिलाया गया, या फिर कुछ और कारण रहा।

रघुवीर सिंह, थाना प्रभारी, जीआरपी

सभी की हालत सामान्य है, हल्का भोजन करने की अनुमति दी गई है। सस्पेक्टेड प्वाइजनिंग की आशंका जताई जा रही है।

डॉ। वीके सिंह, एसआईसी, काल्विन