यह भी जानें

-24 घंटे तक ओपन रहा था हेड पोस्ट ऑफिस

-9 फरवरी को जारी की गई रैंकिंग

-1 सितंबर 2018 को हेड पोस्ट ऑफिस में शुरू की गई थी इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की सुविधा

- 7 फरवरी को इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के अकाउंट का मिला था टारगेट

-ज्यादा अकाउंट ओपन करने में यूपी में दूसरे नंबर पर बरेली, पहले में बस्ती और तीसरे नंबर में रहा हरदोई

-इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के तहत

बरेली : 7 फरवरी को सिविल लाइंस स्थित हेड पोस्ट ऑफिस में लॉगइन डे मनाया गया। इसमें स्टाफ को इंडियन पोस्ट पमेंट बैंक के तहत अकाउंट ओपन करना था जिसमें बरेली हेड पोस्ट ऑफिस ने 24 घंटे में 23236 अकाउंट ओपन कर यूपी में सेकेंड रैंक हासिल की और शहर का नाम रोशन किया। जबकि 23316 अकांउट ओपन कर बस्ती का हेड ऑफिस फ‌र्स्ट नंबर पर रहा। इस तरह से बरेली 80 अकांउट कम ओपन कर नंबर वन बनने से रह गया।

शासन ने दिया था टारगेट

शासन की ओर से सात फरवरी को लॉगइन डे पर प्रदेश की समस्त इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक को 24 घंटे में अकाउंट ओपन करने का टारगेट मिला था। इस दौरान सात फरवरी सुबह 1 बजे से रात 12 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था।

पोस्ट ऑफिस पर बड़ा भरोसा

सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर एक सितंबर 2018 में बरेली हेड पोस्ट ऑफिस में इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की सुविधा शुरू की गई थी। इसमें अभी तक आईपीपीबी के करीब 55000 अकाउंट होल्डर हो चुके हैं जिससे साफ है कि बरेलियंस का इस पर भरोसा बड़ा है।

यह मिल रहा फायदा

आईपीपीबी ने बरेलियंस की सुविधा के लिए पूरे डिस्ट्रिक्ट में बैंक मित्र की तैनाती की गई है। इनको एंड्रायड फोन भी मुहैया कराए गए हैं। अगर अकाउंट होल्डर के घर के आसपास एटीएम नही हैं तो बैंक के टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल देने पर बैंक मित्र आपको कॉल करेगा और पांच हजार तक की धनराशि आपको घर बैठे उपलब्ध हो जाएगी।

30 रुपए में गंगाजल की सुविधा

महाशिवरात्रि पर अगर आप गंगाजल से भगवान भोले का जलाभिषेक करना चाहते हैं और आपके पास गंगाजल नहीं है तो आप हेड पोस्ट आफिस आकर गंगाजल ले सकते हैं। यहां 200 एमएल गंगाजल की बोतल महज 30 रुपये के दाम पर मिल जाएगी। लोगों को गंगाजल खरीदने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए पोस्ट ऑफिस में ही अगल से स्टॉल लगाया गया है।

प्रदेश में यह रही रैंकिंग

डिस्ट्रिक्ट अकाउंट रैंकिंग

बस्ती 23316 फ‌र्स्ट

बरेली 23236 सेकेंड

हरदोई 22019 थर्ड

मेरठ 10174 फोर्थ

सात फरवरी को महा लॉगइनडे मनाया गया था। इस दौरान 24 घंटे में अकाउंट ओपन करने का टारगेट दिया गया था। शासन की ओर से इसकी रैंकिंग जारी की गई। जिसमें बरेली को प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। जिनकी मेहनत से यह सफल हो सका।

शिखर, नायल, मैनेजर, आईपीपीबी।