जमशेदपुर : मानगो थाना क्षेत्र के पारसनगर निवासी रोहित ने अपनी बहन रीतिका की शादी के लिए 80 हजार रुपये घर में रखे थे. ये रकम चोरों ने पार कर दी. चोरी की ये घटना रविवार की रात तब अंजाम दी गई जब परिवार के सभी सदस्य छत पर सो रहे थे. चोरों ने रीतिका का 17 हजार रुपये कीमत का मोबाइल रेड मी वाईटू भी पार कर दिया है. घर वालों को घटना की जानकारी सोमवार की सुबह हुई.

क्या है मामला

मानगो पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू कर दी है. लिफ्ट मैकेनिक रोहित अपने मामा जितेंद्र सिंह के मकान में पारसनगर में रहते हैं. घर में कई दिनों से रीतिका की शादी की तैयारी चल रही थी. रोहित ने कई लिफ्ट ठीक की तो उन्हें रविवार को 80 हजार रुपये मिले. बैंक बंद होने की वजह से ये रुपये बैग में डाल कर कमरे में रख दिए गए. ये रकम सोमवार को बैंक में डालने की तैयारी थी. गर्मी अधिक होने की वजह से पूरा परिवार रात को छत पर सोने चला गया. रीतिका देर रात तक अपना मोबाइल चला रही थी और इसे अपने पास ही रख कर सो गई. सुबह उठी तो मोबाइल गायब था. परेशान होकर उसने ये बात अपनी मां शीला सिंह को बताई. मां-बेटी फौरन नीचे उतर कर कमरे में गए तो देखा रोहित के पैंट का पर्स गायब है. पर्स में 1500 रुपये, आइडी प्रूफ, एटीएम कार्ड और गाड़ी के कागजात थे. रुपयों से भरा बैग भी नदारद था. बैग गायब पाकर दोनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. घटना की सूचना मिलते ही मोहल्ले वाले पहुंच गए.

बगल की छत से कूदा था चोर

जितेंद्र सिंह ने बताया कि आशंका है कि चोर पड़ोसी की छत से कूद कर उनकी छत पर आया था. क्योंकि, बगल की छत का राड खींचने पर प्लास्टर टूट कर छत पर गिरा था तो रात तकरीबन ढ़ाई बजे उनकी बहन की नींद खुल गई थी. लेकिन, वो लोग समझ नहीं पाए कि क्या हुआ.