- दीक्षांत समारोह आज, स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे मेडल

आगरा. डॉ. भीमराम आम्बेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह की मेडल लिस्ट में इस बार फिर छात्रा का नाम सबसे ऊपर है. एफएच मेडिकल कॉलेज की छात्रा आकांक्षा इस समारोह में गोल्डन गर्ल होगी. आकांक्षा को मेडिकल कोर्स में शानदार प्रदर्शन के लिए 11 गोल्ड मेडल दिए जाएंगे. वहीं, वहीं एसएन मेडिकल कॉलेज की आठ छात्राओं को भी पदक से नवाजा जाएगा. शुक्रवार सुबह दीक्षांत समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा किया जाएगा.

बनना चाहती हैं स्त्री रोग विशेषज्ञ

85वें दीक्षांत समारोह में गोल्डल गर्ल बनीं आकांक्षा मूलरूप से हरियाणा के महेन्द्रगढ़ की रहने वाली हैं. पिता सतबीर सिंह और माता सरला इंग्लिश की लेक्चरर हैं. छोटा भाई यूएस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है. आकांक्षा ने 10वीं क्लास में कनीना पब्लिक स्कूल से 9.8 सीजीपीए हासिल किया. 12वीं में 86 फीसदी नंबर हासिल किए. उनका कहना है कि आज का दिन उनके लिए सबसे खास है. उन्हें डांस, नोवेल पढ़ना, मूवी देखना पसंद हैं. वह स्त्री रोग विशेषज्ञ बनना चाहती हैं.

समारोह में पदकों की स्थित

दीक्षांत समारोह में इस बार पांच पदक ऐसे हैं, जिन्हें एक से अधिक स्टूडेंट्स को दिया जाएगा. एलएलबी में एक पदक सात स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे. खंदारी कैंपस में दीक्षांत समारोह के अवसर पर सभी मेधावियों को सम्मानित कर मेडल्स से नवाजा जाएगा. इस संबंध में यूनिवर्सिटी अधिकारियों द्वारा सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है.

दीक्षांत समारोह से संबंधित सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. खंदारी परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मेधावियों को पदक प्रदान किए जाएंगे.

मेधावियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. अगर किसी को कोई समस्या हो तो वह संबंधित अधिकारी से संपर्क कर सकता है.

केएन सिंह, कुलसचिव