- कई स्टूडेंट्स का छूटा पेपर, तो वहीं कई ने छोड़ी परीक्षा

- सिटी के 102 सेंटर्स पर करीब 51 हजार कैंडिडेट्स हैं रजिस्टर्ड

GORAKHPUR: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम सिटी के 102 सेंटर्स पर कंडक्ट किया गया. इसमें 93.14 फीसद कैंडिडेट्स शामिल हुए. दो पालियों में ऑर्गनाइज हुए इस एग्जाम में शहर में काफी अव्यवस्था देखने को मिली. इसकी वजह से कई कैंडिडेट्स टाइमली सेंटर तक नहीं पहुंच सके, तो वहीं कईयों का एग्जाम छूट गया. आंकड़ों पर नजर डालें तो गोरखपुर में 50776 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड थे, जिसमें से 3482 कैंडिडेट्स एग्जाम में अपीयर नहीं हो सके.

पेरेंट्स का भी एग्जाम

गोरखपुर में ऑर्गनाइज हुए जेईई बीएड एंट्रेंस में कैंडिडेट्स के साथ ही पेरेंट्स का भी एग्जाम हुआ. तेज धूप और भीषण उमस से बचने के लिए कैंडिडेट्स के पेरेंट्स सड़कों पर छांव तलाशते नजर आए. वहीं कुछ अपने छोटे बच्चों को लेकर इधर-उधर भटकते रहे और उन्हें बहलाने की कोशिश करते रहे. इस शदीद गर्मी में गला तर करने के साथ ही पेट पूजा के लिए भी लोगों का हुजूम इधर-उधर नजर आया. यह नजारा एग्जाम खत्म होने तक देखने को मिला.

ट्रेंस और बस भी रहीं फुल

गोरखपुर में इस बार गोरखपुर-बस्ती मंडल के साथ ही फैजाबाद के भी कैंडिडेट्स का सेंटर बनाया गया था. एग्जाम खत्म होने के बाद वहां के कैंडिडेट्स की लौटने के लिए रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर भी काफी भीड़ नजर आई. कैंडिडेट्स की तादाद इतनी ज्यादा थी कि बसें कम कम पड़ गई. ट्रेंस में भी कैंडिडेट्स लदकर किसी तरह अपने डेस्टिनेशन के लिए रवाना हुए. एग्जाम खत्म होने के तीन घंटे के बाद जाकर हालात सामान्य हो सके.

स्टैटिस्टिक -

गोरखपुर -

टोटल कैंडिडेट्स - 50776

कैंडिडेट्स अपीयर - 47294

कैंडिडेट्स अबसेंट - 3482

अपीयरिंग परसेंटेज - 93.14

अबसेंट परसेंटेज - 6.86

ओवरऑल -

टोटल कैंडिडेट्स - 609209

कैंडिडेट्स अपीयर - 566400

कैंडिडेट्स अबसेंट - 42810

अपीयरिंग परसेंटेज - 92.95

अबसेंट परसेंटेज - 7.185